IND vs AUS / ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने एक बार फिर सिडनी वाली हरकत दोहराई, दी सिराज और सुंदर को गाली

Zoom News : Jan 15, 2021, 05:51 PM
ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने एक बार फिर सिडनी अधिनियम को दोहराया है। ब्रिस्बेन में खेले जा रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में कुछ ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार किया। टेस्ट मैच के पहले दिन, कुछ दर्शकों ने भारतीय टीम के स्पिनर वाशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को गाली दी। दर्शकों ने अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया जब दोनों खिलाड़ी सीमा पर फिल्म बना रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की खबर के अनुसार, कुछ दर्शकों ने सिराज और वाशिंगटन सुंदर के लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया। अखबार के मुताबिक, केट नाम के एक दर्शक ने बताया कि कुछ दर्शक लगातार गलत बातें कह रहे थे और सिराज और सुंदर के बारे में चिल्ला रहे थे। आपको बता दें कि वाशिंगटन सुंदर इस मैच के साथ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर रहे हैं, जबकि सिराज का यह तीसरा टेस्ट मैच है।

यह दूसरी बार है जब ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने मोहम्मद सिराज को गाली दी है। इससे पहले सिडनी टेस्ट के दौरान, कुछ दर्शकों ने मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की थी। सिडनी टेस्ट के चौथे दिन कड़ी सुरक्षा के बावजूद, मोहम्मद सिराज के साथ भी बुरा हाल था, जिसके बाद मैच को लगभग 15 मिनट के लिए रोक दिया गया था।

टीम इंडिया ने मैच के दौरान अंपायरों से शिकायत की, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने स्टेडियम के बाहर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर बैठे दर्शकों के समूह को हटा दिया, जिन्होंने सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की।

ब्रिस्बेन टेस्ट के पहले दिन की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में है। ऑस्ट्रेलिया के लिए, मारनस लाबुशेन ने 108 रनों की पारी खेली। उनके अलावा मैथ्यू वेड ने 45, कैमरन ग्रीन ने 28 और कप्तान टिम पेन ने 38 रन बनाए। भारत की ओर से टी नटराजन ने दो विकेट लिए, जबकि मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और वाशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट लिया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 274 रन बनाए हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर है। जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम एडिलेड में जीती थी, वहीं टीम इंडिया मेलबर्न में जीती थी। भारतीय टीम सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को ड्रॉ कराने में सफल रही।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER