SA vs AUS / टी-20 में हैट्रिक लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने जडेजा को बताया हीरो, जमकर की तारीफ

AMAR UJALA : Feb 22, 2020, 05:10 PM
खेल डेस्क | ऑस्ट्रेलिया ने ऑलराउंडर एश्टन एगर की हैट्रिक के दम पर दक्षिण अफ्रीका को पहले टी-20 मुकाबले में करारी शिकस्त दी। एगर ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टी-20 में हैट्रिक लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बनें, वहीं क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में 13वीं बार यह कारनामा किया गया। हैट्रिक लेने के बाद एगर ने जडेजा की जमकर तारीफ़ की।

एगर ने अपनी इस उपलब्धि के बाद भारत के ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा को रॉकस्टार बताया और उन्हें अपना पसंदीदा खिलाड़ी बताते हुए उनकी जमकर तारीफ भी की। 26 वर्षीय एगर ने बताया कि पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के दौरान जडेजा ने उनकी मदद की थी जिसकी वजह से वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलने में सफल रहे।

एगर ने हैट्रिक सहित पांच विकेट लेकर अपने टी-20 करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया। उन्होंने मैच में 24 रन देकर दक्षिण अफ्रीका के पांच खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा जिसकी वजह से मेजबान टीम को 107 रन से हार झेलनी पड़ी।

बाएं हाथ के स्पिनर ने कहा कि जडेजा ने उन्हें गेंदों को स्पिन करते रहने का सुझाव दिया था और उनके साथ बातचीत से वे काफी प्रेरित हुए थे। एगर ने कहा कि वे जडेजा की तरह खेलना पसंद करते हैं। उन्होंने जडेजा को अपना पसंदीदा क्रिकेटर बताते हुए कहा कि उन्हें खेलते देखकर एक सकारात्मक उर्जा आती है। वे फिल्ड में बल्ले, गेंद और अपनी फील्डिंग से छाप छोड़ते हैं। 

बता दें कि एगर ने दक्षिण अफ्रीका की पारी के आठवें ओवर में अपनी पहली हैट्रिक ली। उन्होंने पूर्व प्रोटियाज कप्तान फाफ डुप्लेसिस, एंडिल फेलुक्वायो और डेल स्टेन को लगातार तीन गेंद पर आउट किया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER