क्रिकेट / अफगानिस्तान के साथ ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट मैच हुआ स्थगित

Zoom News : Nov 06, 2021, 11:45 AM
क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच होने वाले एकमात्र टेस्ट आधिकारिक तौर पर स्थगित कर दिया गया है। इस बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने शुक्रवार को जानकारी दी है। इस बारे में सीए ने बताया कि वे खेल में महिला खिलाड़ियों के हिस्सा लेने पर विरोध करने वाले तालिबान सरकार के कड़े रुख का समर्थन नहीं करेंगे, इसलिए उन्होंने ऐसा फैसला किया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, "संबंधित अधिकारियों से बातचीत करने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अफगानिस्तान के खिलाफ 27 नवंबर को होबार्ट में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच को स्थगित करने पर सहमति व्यक्त की है।" स्थगित करने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने खेल के विकास में अफगानिस्तान की सहायता करने का भरोसा दिया।

बोर्ड ने कहा, "सीए अफगानिस्तान और दुनियाभर में महिलाओं और पुरुषों के लिए खेल को बढ़ाने में समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है, हालांकि, इस समय अनिश्चितता को देखते हुए सीए ने टेस्ट मैच को बाद में स्थिति स्पष्ट होने तक स्थगित करना फैसला किया है। उन्होंने आगे कहा, "सीए इस सीजन में बीबीएल (बिग बैश लीग) में अफगानिस्तान के महिला और पुरुष खिलाड़ियों की मेजबानी करने के लिए उत्सुक है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER