Cricket / वनडे वर्ल्ड कप में संजू सैमसन नहीं होंगे भारतीय टीम का हिस्सा, बीसीसीआई ने इस तरह से दिए संकेत

Zoom News : Dec 28, 2022, 07:14 PM
World Cup 2023: इस साल टी20 वर्ल्ड कप गंवाने के बाद भारतीय टीम 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) की ओर देख रही है. इस वर्ल्ड कप की मेज़बानी भारत करेगा. वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का क्या प्लान होगा, इस बारे में तो अभी कुछ भी कहना ठीक नहीं होगा, लेकिन टीम इंडिया ने एक बात बिल्कुल साफ कर दी है कि वो इस वर्ल्ड कप से संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम का हिस्सा नहीं बनाएंगे. श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज़ में संजू को टीम में न शामिल कर बीसीसीआई ने इस बात के साफ संकेत दे दिए हैं कि वो उन्हें वर्ल्ड कप की टीम में नहीं देख रहे हैं. 

केएल राहुल हैं मुख्य विकेटकीपर 

श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज़ में केएल राहुल (KL Rahul) को टीम के मुख्य विकेटकीपर के रूप में चुना गया है. लेकिन संजू को इस टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है. केएल राहुल के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज़ ईशान किशन को भी श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज़ के लिए टीम में शामिल किया गया है. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज़ की शुरुआत 3 जनवरी से होगी. इसके बाद 10 जनवरी से वनडे सीरीज़ खेली जाएगी. 

श्रीलंका सीरीज़ के लिए टीम में हुए कई बदलाव

श्रींलका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे और टी20 सीरीज़ के लिए टीम इंडिया में कई बदलाव देखने को मिले हैं. इसमें सबसे पहले टी20 सीरीज़ में हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया है. वहीं सूर्यकुमार यादव को उपकप्तानी सौंपी गई है. वहीं केएल राहुल को टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है. इसके अलावा वनडे सीरीज़ में हार्दिक पांड्या को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. हालांकि इस वनडे सीरीज़ में केएल राहुल टीम का हिस्सा हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER