IND vs ENG / तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को करारा झटका, स्टार खिलाड़ी हो गया बाहर!

Zoom News : Feb 12, 2024, 06:52 PM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है। सीरीज भले ही अभी 1.1 की बराबरी पर हो, लेकिन इस बीच भारतीय टीम की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। तीसरे टेस्ट में अभी तीन दिन का वक्त है, लेकिन इससे पहले ही एक और करारा झटका लगा है। पता चला है कि टीम में सेलेक्ट किए गए स्टार खिलाड़ी केएल राहुल अब तीसरे मुकाबले से बाहर हो गए हैं। हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही ऐलान कर दिया जाएगा। साथ ही उनके रिप्लसमेंट के तौर पर किसी दूसरे​ खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जा सकता है। 

राहुल की चोट अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं 

केएल राहुल ने भारतीय टीम के लिए पहला टेस्ट खेला, जहां उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी भी की थी। ये बात और है कि टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो पाए। पहले टेस्ट के दौरान ही उन्हें चोट लग गई थी। इसके बाद उन्हें दूसरे टेस्ट से बाहर होना पड़ा। बीसीसीआई की ओर से पहले दो टेस्ट के लिए ही टीम का ऐलान किया गया था। इसके बाद जब बीसीसीआई ने बाकी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान किया तो रवींद्र जडेजा के साथ ही केएल राहुल को भी टीम में जगह दी गई, लेकिन उनके साथ शर्त ये रखी गई कि अगर वे पूरी तरह से फिट होंगे तभी खेलेंगे। अब पता चला है कि केएल राहुल फिलहाल तीसरा टेस्ट भी नहीं खेल पाएंगे। ऐसा दावा इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में किया जा रहा है। 

देवदत्त पडिक्कल को मिल सकता है टेस्ट सीरीज में मौका 

पता ये भी चला है कि केएल राहुल के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान किया जा सकता है। रिपोर्ट में इसके लिए देवदत्त पडिक्कल का नाम दिया गया है। देवदत्त पडिक्कल ने अभी तक भारतीय टीम के लिए अब तक दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं, लेकिन वनडे और टेस्ट में उन्हें डेब्यू का इंतजार है। प्रथम श्रेणी ​क्रिकेट में देवदत्त पडिक्कल ने छह मैचों में चार शतक और एक अर्धशतक लगाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 193 है। ऐसे में उन्हें मौका मिलने की पूरी संभावना जताई जा रही है। हालांकि इसके लिए अभी भी बीसीसीआई की ओर से ऐलान का इंतजार किया जाना चाहिए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER