Rajasthan News / भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला- तबादले पर लगाई गई रोक हटाई

Zoom News : Feb 08, 2024, 05:59 PM
Rajasthan News: अधिकारियों के ट्रांसफर को लेकर राजस्थान की भजनलाल सरकार ने तबादले पर लगाई गई रोक हटा दी गई है. सरकार ने फैसला किया है कि 10 से 20 फरवरी के बीच अधिकारियों का तबादला होगा. बताया जा रहा है कि तबादलों पर बैन हटने की सुगबुगाहट मात्र से ही मंत्री इनकी तैयारियों में जुट गए हैं. बैन हटने के बाद हर महकमे में बड़े स्तर पर होंगे ट्रांसफर होंगे. इनमें कई बड़ी ट्रासंफर लिस्ट भी शामिल होगी. तबादलों के इस दौर में पदोन्नत अफसरों और कर्मचारियों को नई पोस्टिंग भी मिल सकेगी.


हालांकि नई सरकार के गठन के बाद बड़े स्तर पर आईएएस, आईपीएस, आरएएस और आरपीएस अधिकारियों के तबादले किए जा चुके हैं. इनमें कई जिलों में कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त जिला कलेक्टर, उपखंड अधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक बदले जा चुके हैं. लेकिन निचले स्तर के अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादलों पर अभी बैन लगा हुआ है. इनमें टीचर्स और पुलिसकर्मियों समेत अन्य अधिकारी-कर्मचारी शामिल हैं.

विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद से ही ये अधिकारी और कर्मचारी तबादला सूचियों का इंतजार कर रहे हैं. कुछ समय बाद फिर लोकसभा चुनाव आने वाले हैं. लिहाजा उससे पहले सरकार तबादलों का एक दौर पूरा कर लेना चाहती है. इसी कड़ी में यह कवायद की जा रही है. बीते दिनों में कलेक्टर, एडीएम, एसडीएम, एसपी, एएसपी और डीएसपी के तबादले विधायकों डिजाइजर के बिना किए गए थे. इस बार विधायकों की अनुशंसा को ध्यान में रखा जाएगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER