IPL 2021 / दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, ऑलराउंडर अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव पाए गए

Zoom News : Apr 03, 2021, 04:39 PM
Delhi: आईपीएल 2021 के आगाज होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए अच्छी खबर नहीं है। उसके स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। टीम के लिए यह दोहरा झटका है, क्योंकि नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर पूरे सीजन से बाहर हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को जारी बयान में कहा, 'अक्षर पटेल को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया। वह निगेटिव रिपोर्ट के साथ 28 मार्च को मुंबई में टीम होटल पहुंचे थे। कोविड परीक्षण की उनकी दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।' फ्रेंचाइजी ने कहा, 'अक्षर को निर्दिष्ट चिकित्सा सुविधा में पृथकवास पर भेज दिया गया है। मेडिकल टीम अक्षर से लगातार संपर्क बनाए हुए है। हम उनकी शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।'

दिल्ली कैपिटल्स को अपना पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई में 10 अप्रैल को खेलना है। टीम के धाकड़ बल्लेबाज और कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल होने की वजह से पहले ही मौजूदा सीजन से बाहर हैं। 

अक्षर पटेल ने हाल में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 27 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया था। 27 साल के अक्षर पटेल ने आईपीएल करियर में अब तक 97 मैचों में अपनी स्पिन गेंदबाजी से 80 विकेट चटकाए हैं और 913 रन भी बनाए हैं।  

श्रेयस अय्यर की अगुआई में दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम आईपीएल के पिछले सत्र में फाइनल में पहुंची थी। 9 अप्रैल से शुरू होने वाले आगामी सत्र के लिए ऋषभ पंत टीम का कप्तान बनाया गया है।

विश्व की सबसे लुभावनी टी20 लीग इस बार भारत के छह शहरों में खेली जाएगी। चेन्नई में 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के मुकाबले से मौजूदा सीजन की शुरुआत होगी। इस बीच कोरोना के मामले भी सामने आने लगे हैं।

मुंबई में कोविड-19 के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। वानखेड़े स्टेडियम के 10 कर्मचारी और प्रतियोगिता प्रबंधन से जुड़े छह सदस्य इस घातक वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। महाराष्ट्र में शुक्रवार को 47000 मामले दर्ज किए गए और वहां संभावित लॉकडाउन की स्थिति नजर आ रही है। इसके अलावा आयोजक वानखेड़े स्टेडियम के कर्मचारियों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने से भी चिंतित हैं। 

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बल्लेबाज नीतीश राणा कोरोना वायरस से संक्रमित हुए। नीतीश राणा गोवा से छुट्टी मनाने के बाद टीम से जुड़े थे। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को मुंबई के टीम होटल में क्वारनटीन होना पड़ा। उधर, नीतीश राणा की दूसरी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव रही। इसके बाद उन्हें टीम के अपने साथियों के साथ ट्रेनिंग की स्वीकृति दी गई है। 

इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स की मीडिया टीम में एक सदस्य का परीक्षण पॉजिटिव पाया गया है। यह सदस्य हालांकि जैव सुरक्षित वातावरण का हिस्सा नहीं था और इसलिए टीम का अभ्यास कार्यक्रम प्रभावित नहीं हुआ।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER