हाजीपुर / गर्लफ्रेंड की मांग पूरी करने के लिए प्रेमी किडनैपर बना, उठा लिया बच्चा

Zoom News : Feb 27, 2021, 12:11 PM
बिहार के हाजीपुर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। करीब चार महीने पहले, 20 अक्टूबर को, शहर पुलिस स्टेशन के मोहरे से एक 3 वर्षीय बच्चे का अपहरण कर लिया गया था। प्रमोद शर्मा, बच्चे के पिता, बर्गर स्टाल चलाते हैं। काफी तलाश करने के बाद भी जब बच्चा नहीं मिला तो पिता ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई। वहीं, जब पुलिस ने मामले की जांच की तो पुलिस न केवल हैरान थी बल्कि बच्चे के पिता भी हैरान रह गए।

जांच के दौरान, पुलिस को खबर मिली कि हाजीपुर के यूसुफपुर में एक किराए के मकान में एक प्रेमी युगल ने झगड़ा किया और दिन में शोर मचाया। झगड़े के बीच, दोनों एक बच्चे पर बहस भी करते हैं। पड़ोसियों ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मामले को संदिग्ध मानकर जांच शुरू कर दी। पुलिस मौके पर पहुंची और प्रेमी-प्रेमिका और एक बच्चे के साथ पुलिस स्टेशन आ गई, लेकिन पुलिस स्टेशन में आने के बाद, जो कहानी सामने आई वह पूरी तरह से सामने आई।

दरअसल, हिरासत में लिए गए प्रेम जोड़े ने बताया कि उन्होंने 4 महीने पहले बच्चे का अपहरण किया था। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि बच्चा प्रमोद का बेटा है। पुलिस ने खुलासा किया कि वैशाली जिले के सराय के रहने वाले नीतीश कुमार को नूरी से प्यार हो गया, जो उससे दोगुनी उम्र का है।

नीतीश कुमार पेशे से ड्राइवर हैं। आरोपी नीतीश कुमार अपनी प्रेमिका के साथ किराए के मकान में रहता था। जब नूरी को बच्चा चाहिए था, तब नीतीश ने बच्चे के अपहरण की योजना बनाई। आरोपी नीतीश रोज बर्गर खाने के लिए पास के एक स्टॉल पर आया करता था। जहां उन्होंने बर्गर स्टाल के मालिक के बेटे हर्ष को देखा।

20 अक्टूबर को आरोपी ने बच्चे का अपहरण कर लिया और उसकी प्रेमिका नूरी को दे दिया। नीतीश और नूरी पिछले 4 महीने से मासूम बच्चे के साथ रह रहे थे। जहां से पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, पुलिस ने अपहृत बच्चे को उनके मूल माता-पिता को सौंप दिया है। वहीं, आरोपी प्रेमी युगल को गिरफ्तार कर लिया गया है। लोगों का कहना है कि मासूम बच्चे का अपहरण, 4 महीने बाद बरामद होने की कहानी और अपहरण के पीछे फिल्म की पटकथा वास्तव में आश्चर्यजनक है।

एडीपीओ राघव दयाल का कहना है कि बर्गर बेचने वाले के बच्चे का अपहरण कर लिया गया था। अपहरणकर्ता जिसने बच्चे का अपहरण किया, वह बर्गर विक्रेता का नियमित ग्राहक था। वह रोज एक ही दुकान पर बर्गर खाने जाता था। फिर उसने बच्चे को वहां से अगवा कर लिया और बच्चे को ले जाकर अपनी प्रेमिका को दे दिया। नगर थाना पुलिस ने कल बच्चे को बरामद कर लिया है। बच्चे को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER