IPL 2022 / बटलर की 'ऑरेंज कैप' पर मंडराया खतरा, राहुल-डिकॉक ने ठोकी दावेदारी

Zoom News : May 19, 2022, 08:52 AM
IPL 2022 Orange Cap Purple Cap Latest Update: आईपीएल (IPL) 2022 की शुरुआत से ही राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के सिर पर ऑरेंज कैप विराजमान है। 3 शतक और इतने ही अर्धशतक के साथ इस इंग्लिश बल्लेबाज ने अभी तक खेले 13 मैचों में 627 रन ठोक दिए हैं। कुछ मैच पहले माना जा रहा था कि सीजन के अंत तक ऑरेंज कैप बटलर के पास ही रहेगी, मगर पिछले कुछ मुकाबलों में बटलर रन नहीं बना पाए हैं जिसका फायदा अन्य बल्लेबाजों ने उठाया है। कोलकाता के खिलाफ हुए मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स के सलामी बल्लेबाजों ने धुआंधार बल्लेबाजी कर ऑरेंज कैप पर अपनी दावेदारी ठोकी है। डिकॉक ने केकेआर के खिलाफ 140 रन की पारी खेली जो आईपीएल के इतिहास की तीसरी सर्वश्रेष्ठ पारी है, वहीं राहुल ने 68 रन बनाए। दोनों खिलाड़ियों ने बिना विकेट खोए 20 ओवर में लखनऊ के लिए 210 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। 

क्विंटन डिकॉक इस पारी के दम पर 502 रनों के साथ तीसरे और केएल राहुल 537 रनों के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। राहुल और बटलर के बीच रनों का फासला अब मात्र 90 रनों का ही रह गया है। लखनऊ की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है ऐसे में उम्मीद कर सकते हैं कि राहुल बटलर से आगे निकल जाएंगे।

वहीं बात करें पर्पल कैप की रेस की तो युजवेंद्र चहल और वानिंदु हसरंगा के बीच कड़ी टक्कर जारी है। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा टॉप 5 में कगिसो रबाडा, उमरान मलिक और कुलदीप यादव मौजूद हैं। वहीं लखनऊ सुपर जाएंट्स के आवेश खान ने 17 विकेट के साथ टॉप 10 में अपनी जगह बनाई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER