Cricket / Mr IPL सुरेश रैना के रिटायरमेंट पर चेन्नई सुपर किंग्स का आया रिएक्शन

Zoom News : Sep 06, 2022, 06:56 PM
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की मंगलवार को घोषणा कर दी। इस ऐलान के बाद रैना अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और घरेलू क्रिकेट में भी नहीं खेलेंगे। उन्होंने 15 अगस्त 2020 को ही पूर्व कप्तान एमएस धोनी के रिटायरमेंट के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। Mr IPL के नाम से मशहूर रैना के क्रिकेट से संन्याय लेने के बाद उनकी आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का रिएक्शन आया है। 

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने कहा है कि वे स्टार बल्लेबाज रैना के रिटयरमेंट के फैसले का सम्मान करते हैं और फ्यूचर के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं देते हैं। काशी विश्वनाथन ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, '''सुरेश रैना ने हमें दो दिन पहले ही अपने फैसले के बारे में बताया था कि वह आईपीएल छोड़ रहे हैं। हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं और उन्हें शुभकामनाएं देते हैं। वह सीएसके का एक अभिन्न अंग है क्योंकि उन्होंने दस साल तक सीएसके के लिए बहुत कुछ किया है,। हम उन्हें भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं देते हैं।''' 

बाएं हाथ के बल्लेबाज और मिस्टर आईपीएल के नाम से फेमस सुरेश रैना ने ट्वीट करते हुए लिखा है, "अपने देश और राज्य यूपी का प्रतिनिधित्व करना एक परम सम्मान की बात है। मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं। मैं बीसीसीआई, यूपीसीए, चेन्नई सुपर किंग्स, राजीव शुक्ला सर और मेरे सभी प्रशंसकों का उनके समर्थन और मेरी क्षमताओं में अटूट विश्वास के लिए उनका धन्यवाद करना चाहूगा।"

रैना आईपीएल 2020 में नहीं खेले थे, लेकिन 2021 के सीजन में वे चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे। हालांकि, आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले न तो चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें रिटेन किया था और न ही किसी टीम ने उनको खरीदा था। ऐसे में वे कमेंटेटर के तौर पर आईपीएल में जुड़े थे और क्रिकेट की दुनिया से दूर हो गए थे। हालांकि, वे अभी भी क्रिकेट खेलना चाहते हैं, लेकिन भारत में बीसीसीआई से जुड़े टूर्नामेंट में उनको मौका नहीं मिल रहा। ऐसे में उन्होंने भारतीय क्रिकेट से रिटायरमेंट लेकर विदेशी लीग में खेलने की इच्छा जताई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कुछ विदेशी लीगों में खेलने के लिए उनकी बात भी चल रही है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER