Cricket / मैं सुरेश रैना हूं... शाहिद अफरीदी नहीं जो ... मिस्टर आईपीएल ने भरी महफिल में उड़ाया 'लाला' का मजाक

Zoom News : Mar 18, 2023, 07:28 PM
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मिडिल ऑर्डर बैटर सुरेश रैना (Suresh Raina) इनदिनों लीजेंड्स लीग (Legends League Cricket) क्रिकेट मास्टर्स टी20 टूर्नामेंट में चौके और छक्के जड़ रहे हैं. रैना इस लीग में इंडिया महाराजा (India Maharajas) की ओर से शिरकत कर रहे हैं. वर्ल्ड जॉयट्स के खिलाफ बेशक उनकी टीम हार गई लेकिन रैना ने अपनी बैटिंग से स्टेडियम में मौजूद दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. मैच के बाद सुरेश रैना ने भरी महफिल में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का मजाक उड़ाया. अफरीदी इस लीग में एशिया लॉयंस की कप्तानी कर रहे हैं.

कतर के दोहा में खेले जा रहे इस टी20 लीग में रैना ने वर्ल्ड जॉयंट्स के खिलाफ मुकाबले में 49 रन की पारी खेली. उन्होंने इस दौरान 2 चौके और 3 छक्के लगाए. बावजूद इसके इंडिया महाराजा को 3 विकेट से हार झेलनी पड़ी. मैच के बाद जब रैना प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए तक एक पत्रकार ने पूछा कि आज रात की आपके प्रदर्शन के बाद आपको हर कोई अब आईपीएल में देखना चाहता है, इस पर रैना ने कहा, ‘ मैं सुरेश रैना हूं, शाहिद अफरीदी नहीं. मैं संन्यास ले चुका हूं.’

अफरीदी कई बार संन्यास तोड़कर इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर चुके हैं

सुरेश रैना ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि शाहिद अफरीदी ने कई बार संन्यास तोड़कर क्रिकेट में वापसी की है. इस मैच की बात करें तो इंडिया महाराजा ने 9 विकेट पर 136 रन बनाए. वर्ल्ड जॉयंट्स की ओर से पूर्व तूफानी गेंदबाज ब्रेट ली 3 विकेट चटकाए. 137 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वर्ल्ड जॉयंट्स टीम ने ओपनर क्रिस गेल के 57 रन के बूते 8 गेंद बाकी रहते 7 विकेट पर 139 रन बनाकर मैच जीत लिया. इंडिया महाराजा की ओर से यूसुफ पठान ने दो विकेट चटकाए.

एलिमिनेटर मैच में आमने सामने होंगे गंभीर और अफरीदी

इंडिया महाराजा और एशिया लॉयंस के बीच एलिमिनेटर मुकबला आज यानी 18 मार्च को खेला जाएगा. यह मैच शनिवार शाम दोहा के वेस्ट एंड पार्क इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इंडिया महाराजा टीम की अगुआई गौतम गंभीर कर रहे हैं जबकि टीम साथियों के बीच ‘लाला’ के नाम से फेमस अफरीदी के हाथों में एशिया लॉयंस की कमान है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER