देश / शुरू होने के दो घंटे में ही क्रेश हो गया छत्तीसगढ़ का ऑनलाइन शराब App, 1 घंटे में 50 हजार आर्डर

Zoom News : May 10, 2021, 05:42 PM
रायपुर। छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh ) में राज्य सरकार सोमवार से शराब की होम डिलीवरी ( Home Delivery) शुरू की तो शराब ( Liquor) के खरीदारों में होड़ मच गई। शराब के शौकीनों ने अपनी पसंदीदा शराब मंगाने खूब ऑनलाइन ऑर्डर किए। ऑनलाईन शराब बिक्री शुरू होते ही सिर्फ 1 घंटे के भीतर ही राजधानी रायपुर में ही 50 हजार से ज्यादा आर्डर बुक किये गए। यहां तक तो ठीक था, लेकिन दो घंटे के भीतर ही शराब की इतनी बुकिंग की गई कि छत्तीसगढ़ सरकार का एप की आवरक्राउड होने के कारण क्रेश हो गया।

कोरोना संक्रमण को लेकर कई शहरों में व्यापारिक गतिविधयां बंद की गई हैं। लॉक डाउन के कारण लोग घर से बाहर नहीं जा सकते। शराब की दुकानों पर भीड़ होने के कारण सरकार ने इन्हें भी बंद कर शराब की होम डिलेवरी करने का फर्मूला निकाला था। छत्तीसगढ सरकार ने लॉकडाउन में सोमवार से ऑनलाइन शराब की बिक्री शुरू की है। जिसके तहत छत्तीसगढ सरकार के ऐप सीएसएमसीएल पर जाकर शराब की ऑनलाइन खरीदी करनी है। यहां बुकिंग होने के बाद सरकारी शराब दुकानों से लोगों के घर तक शराब की होम डिलीवरी कराई जायेंगी।

इसको लेकर सरकार ने शराब की बिक्री को डिजिटल प्लेटफार्म पर लाकर शराब के शौकीनों को उनके घर तक शराब भेजने का इंतजाम तो कर दिए, लेकिन इस व्यवस्था के लागू होते ही होड़ मच गई। सोमवार को जैसे ही ऐप शुरू हुआ छत्तीसगढ में शराब खरीदने वालों ने शराब की बोतलों की जमकर बुकिंग की। सरकार के एक पर इतना अधिक बुकिंग लोड आ गया कि वह 2 घंटे के अंदर ही ओवरक्राउडिंग के चलते क्रेश हो गया। क्रेश होने के बाद अब इसमें सुधार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि करीब 10 लाख से ज्यादा लोगों ने एप पर पहुंचकर बुकिंग कर दी। यह संख्या लगातार बढ़ ही रही थी कि इसी बीच एप क्रेश हो गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER