IPL 2023 / नीलामी से पहले बोले क्रिस गेल, 'IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते हैं सेम करन'

Zoom News : Dec 23, 2022, 01:27 PM
Chris Gayle on Sam Curran: IPL 2023 के लिए होने वाली नीलामी से पहले वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) का मानना है कि सेम करन (Sam Curran) इस बार सबसे महंगे खिलाड़ी हो सकते हैं. उन्होंने यहां तक कहा है कि इंग्लैंड का यह बाएं हाथ का तेज गेंदबाज IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बिकने के क्रिस मॉरिस (16.25 करोड़) के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकता है.

सेम करन पिछले महीने संपन्न हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 'प्लेयर ऑफ दी टूर्नामेंट' रहे थे. उन्होंने लाजवाब गेंदबाजी की थी. वैसे भी क्रिकेट में बाएं हाथ के गेंदबाजों की हमेशा डिमांड रहती है. बाएं हाथ के गेंदबाजों को खेलना बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होता. इसके साथ ही सेम करन निचले क्रम में आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी करने की काबिलियत रखते हैं.

सेम करन के अलावा सबसे मंहगे बिकने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में बेन स्टोक्स, कैमरून ग्रीन, हैरी ब्रुक, मयंक अग्रवाल और निकोलस पुरन को भी शामिल किया जा रहा है. बेन स्टोक्स ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में मैच विजेता पारी खेली थी, वहीं कैमरून ग्रीन ने इस साल भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए लाजवाब खेल दिखाया था. इंग्लैंड के हैरी ब्रुक ने इसी साल डेब्यू किया है और वह काफी प्रभावी रहे हैं. इनके अलावा मयंक और निकोलस को अनुभव के आधार पर अच्छी कीमत मिलने के आसार हैं.

'मैं सेम करन को पिक करूंगा'

जियो सिनेमा एप पर जब इन सब खिलाड़ियों में सबसे महंगे खिलाड़ी बिकने का सवाल पूछा गया तो गेल ने कहा, 'मैं सेम करन को सिलेक्ट करूंगा. वह युवा हैं और IPL फ्रेंचाइजी भविष्य को ध्यान में रखते हुए टीम चुन रही हैं. आपको खिलाड़ियों की उपलब्धता भी देखनी होगी. वह फिलहाल अच्छा खेल रहे हैं. संभव है कि इस नीलामी में कोई रिकॉर्ड ब्रेकिंग डील होती नजर आए. हो सकता है कि कोई खिलाड़ी 16-17 करोड़ की कीमत भी पार कर दे.'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER