Karnataka CM / कैबिनेट की बैठक में सीएम सिद्धारमैया का बड़ा बयान, कहा- हमने जो कहा है वह हर हाल में पूरा करेंगे

Zoom News : May 20, 2023, 05:30 PM
Karnataka CM: सिद्धारमैया ने कर्नाटक के सीएम और डीके शिवकुमार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। उसके बाद शनिवार को ही प्रदेश की पहली कैबिनेट की बैठक संपन्न हुई। बैठक के बाद सीएम और डिप्टी सीएम ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि राज्य की नई कैबिनेट की पहली बैठक में  हमने कुछ अहम फैसले किए हैं। कर्नाटक की जनता ने जो विश्वास हम पर जताया है, उस दृष्टि से कुछ विशेष फैसले लिए गए हैं। हमने जो वादे किए हैं, उसे हर हाल में पूरा करेंगे।

हम जो कहते हैं वह करके दिखाते हैं

सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि जनता से हमने पांच गारंटियों की बात की है और उन पांच गारंटियों को हम हर कीमत पर पूरा करेंगे चाहे उसके लिए हमारे ऊपर जितना भी वित्तीय बोझ आ जाए। अगले कैबिनेट में इन गारंटियों को लेकर वित्तीय लेखा जोखा को सार्वजनिक करेंगे। अगली कैबिनेट की बैठक में इंदिरा कैंटीन को फिर से शुरू करने का भी फैसला किया जाएगा। सोमवार मंगलवार बुधवार को विधानसभा का सत्र होगा और प्रो टर्म स्पीकर R V देशपांडे होंगे, इसी सत्र में नए स्पीकर की नियुक्ति की जाएगी।

सीएम ने कहा कि उन महिलाओं को जिनका डोमिसाइल कर्नाटक का है उन्हें बस में फ्री पास दिया जाएगा।

सीएम ने कहा कि विपक्ष ने सवाल उठाया है कहा कि राज्य का दिवालिया निकल जायेगा, लेकिन मैं आश्वासन देता हूं कि जितना उन लोगों ने राज्य को कर्ज में डुबाया उससे कम में हमारी सरकार इन सभी पांच गारंटियों को लागू करके दिखाएगी। हम हर तरह के कदम उठाएंगे और मुझे नहीं लगता कि 50000 करोड रुपए एक साल में इस काम के लिए जुटाने में हमारी सरकार को किसी भी तरह की दिक्कत आएगी।

सीएम-डिप्टी सीएम ने 8 मंत्रियों के साथ शपथ ली

सरकार का गठन होने के बाद यह पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस है आज मैंने सीएम रहते हुए और डी के शिवकुमार ने उप मुख्यमंत्री रहते हुए 8 विधायकों के साथ शपथ ली। इस समारोह में देश के अलग-अलग हिस्सों से राज्यों के मुख्यमंत्री पूर्व मुख्यमंत्री विपक्षी दलों के नेता लोकसभा राज्यसभा के सांसद और गैर बीजेपी दलों के नेताओं ने आकर नई सरकार को अपनी शुभकामनाएं दी खास तौर पर मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी,  प्रियंका गांधी ने और बाकी कई अहम लोगों ने इस समारोह में हिस्सा लिया और सरकार को शुभकामनाएं दी।

सीएम ने कहा कि इसके बाद नई सरकार के गठन के बाद हमने पहली कैबिनेट की मीटिंग की इस मीटिंग में प्रमुख तौर पर जो हमने मेनिफेस्टो में वादे किए थे उस पर चर्चा हुई यह सारे वादे एक ही साल में पूरे हो जाए ऐसा नहीं है यह वादे 5 साल में पूरे किए जाएंगे इनमें से प्रमुख रूप से पांच गारंटियां को जनता को देने का वादा हमने किया था। हमने जनता से वादा किया था कि पहले ही कैबिनेट में इन 5 गारंटियों  को पास किया जाएगा और संबंध में आदेश जारी कर दिए जाएंगे।

विपक्षी पार्टी के लोग यह कह रहे हैं कि राज्य कर्ज में डूब जाएगा, राज्य का खजाना का खाली हो जायेगा,  कांग्रेस पार्टी यह वादे पूरे नहीं कर पाएगी खुद प्रधानमंत्री अपने मन की बात कार्यक्रम में ये बातें कहीं हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER