देश / 'कांग्रेस ने पद दिया, जिम्मेदारी नहीं', हार्दिक पटेल ने क्यों कहा- दिल्ली में मेरा कोई गॉडफादर नहीं

Zoom News : May 12, 2022, 07:52 PM
नई दिल्ली: गुजरात में विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) से पहले कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने बीजेपी में शामिल होने की अटकलों को राजनीतिक अफवाहों को हिस्सा बताया। हालांकि उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व से कुछ मुद्दों को लेकर उन्हें शिकायत है। क्योंकि कांग्रेस में मेरी जिम्मेदारियां अब तक तय नहीं की गई है। हार्दिक पटेल ने यह भी कहा कि उन्हें राहुल गांधी (Rahul Gandhi), प्रियंका गांधी वाड्रा और सोनिया गांधी के साथ कोई समस्या नहीं है।

एनडीटीवी से खास बातचीत में हार्दिक पटेल ने कहा कि, हम एक अलग प्रकार के नेता हैं क्योंकि हम किसी राजनीतिक परिवार से नहीं आते हैं। हमने गुजरात में काम किया है और अपनी पहचान खुद बनाई है। मैं चुनावों से पहले पार्टी नेतृत्व पर इस बात का दबाव नहीं डालना चाहता हूं कि मुझे कोई प्रभावी पद दिया जाए।

हार्दिक पटेल ने कहा कि दिल्ली में मेरा कोई गॉडफादर नहीं है जो मेरी मदद कर सकता है। मुझे जो कुछ करना है अपने दम पर करना है।

हार्दिक पटेल ने कहा कि, अब तक पार्टी में मेरी भूमिका तय नहीं है इसलिए महत्वपूर्ण यह है कि मेरी जिम्मेदारी तय हो। अगर पार्टी ने कांग्रेस ने मुझे राज्य में पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है तो आपको मेरी जिम्मेदारियां भी तय करनी चाहिए, जैसा कि दूसरे राज्यों में है। मुझे पार्टी में शामिल हुए 2 साल हो गए हैं लेकिन आप मेरी कोई भूमिका तय नहीं कर सके, ऐसा क्यों?

इससे पहले मंगलवार को गुजरात दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने हार्दिक पटेल के साथ बैठक से परहेज किया। TOI की रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी ने दाहोद में एक रैली में हार्दिक पटेल के साथ मंच साझा किया, लेकिन उनसे अकेले मिलने से परहेज किया। ऐसा माना जा रहा है कि हार्दिक पटेल द्वारा राज्य कांग्रेस नेतृत्व की खुले तौर पर आलोचना करने के कारण राहुल गांधी नाराज हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER