दिल्‍ली / Corona संक्रमित डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया ICU में, कम है ऑक्सीजन लेवल

News18 : Sep 24, 2020, 08:29 AM
नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कोरोना वायरस संक्रमण के चलते बुधवार को सरकारी लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP Hospital) के आईसीयू में भर्ती कराया गया। अधिकारियों ने बताया कि आम आदमी पार्टी (AAP) के 48 वर्षीय नेता को शरीर में ऑक्सीजन का स्तर घटने और बुखार की शिकायत के बाद शाम तकरीबन चार बजे यहां सरकारी लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है। अन्य अधिकारी ने कहा कि सिसोदिया को एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है क्योंकि उनके शरीर का तापमान लगातार थोड़ा अधिक था और ऑक्सीजन का स्तर थोड़ा घट गया था। 

उन्होंने कहा कि डॉक्टर उनकी स्थिति का आकलन कर रहे हैं, लेकिन गंभीर जैसी कोई बात नहीं है। उन्होंने बताया कि डॉक्टरों का कहना है कि सिसोदिया की स्थिति अभी सामान्य है, लेकिन जरुरत पड़ने पर ऑक्सीजन सपोर्ट भी दिया जा सकता है।

बता दें कि उपमुख्यमंत्री 14 सितंबर को संक्रमित पाये गये थे और होम आइसोलेशन में थे। संक्रमित होने की वजह से सिसोदिया 14 सितंबर को दिल्ली विधानसभा के एक दिवसीय सत्र में हिस्सा नहीं ले पाये थे। बुधवार को ही दिन में उन्होंने ट्वीट करके कोंडली के विधायक कुलदीप कुमार की बेटी को जन्मदिन की बधाई दी थी। 

सिसोदिया, कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले अरविंद केजरीवाल सरकार के दूसरे कैबिनेट मंत्री है। उनसे पहले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन जून में कोविड-19 से संक्रमित हुए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें प्लाज्मा थेरेपी दी गयी थी।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER