इंदौर / प्रेम‍िका के साथ रहने के ल‍िए रची खौफनाक साज‍िश, पत्नी का मर्डर कर ज‍िस्म में मरे हुए कोबरा के गाड़े दांत

AajTak : Dec 05, 2019, 03:22 PM

इंदौर | बैंक अफसर पत‍ि ने प्रेम‍िका के साथ रहने के ल‍िए अपनी पत्नी को ठ‍िकाने लगाने की खौफनाक साज‍िश रची। पत‍ि पांच हजार रुपये का जहरीला कोबरा सांप खरीदकर लाया और 11 द‍िन तक उसे अलमारी में रखा रहा। एक द‍िन सोती हुई पत्नी के मुंह पर तक‍िया रखकर उसे मार द‍िया। उसके बाद च‍िमटे से सांप का मुंह पकड़कर पत्नी के हाथ पर कटवा द‍िया ज‍िससे पुल‍िस को लगे क‍ि पत्नी की मौत सांप के काटने से हुई है लेक‍िन पुल‍िस ने कात‍िल पति को आख‍िर अपनी ग‍िरफ्त में ले ही ल‍िया। यह सनसनीखेज मामला मध्य प्रदेश के इंदौर का है।

इंदौर के संचार नगर एक्सटेंशन में रहने वाली शिवानी पटेरिया की मौत का खुलासा पुलिस ने कर द‍िया है। उसकी हत्या बैंक अफसर और पति अमितेष पटेरिया ने तकिए से मुंह दबाकर की थी। पुलिस को गुमराह करने के लिए उसने एक महीने पहले प्लानिंग की और फिर राजस्थान के अलवर से ब्लैक डेजर्ट कोबरा सांप लाकर पत्नी के पास रखा ताकि बता सके कि सांप के काटने से मौत हुई है।

पुलिस और परिजन को गुमराह करने के लिए वह रविवार को पत्नी का शव और एक मरा हुआ कोबरा लेकर एमवायएच पहुंचा था। पुलिस ने अमितेष को दो दिन से हिरासत में ले रखा था। मामला कनाड़िया थाना क्षेत्र का है जहां अमितेष ने अपना गुनाह कबूल लिया है।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि पत्नी की हत्या के लिए वह कई दिनों से प्लानिंग कर रहा था। इसी बीच उसने पत्नी की सांप से कटवाकर हत्या करवाने की योजना बनाई। वह राजस्थान के अलवर इलाके से कोबरा सांप लाया था ताकि पुलिस और परिजन को गुमराह किया जा सके। यह सांप 5 हजार रुपये में खरीदा गया था और 11 द‍िन से घर की एक अलमारी में रखा था।

आरोपी अमितेश ने रविवार को प्लानिंग के तहत अपने पिता और बच्चों को घूमने के लिए बाहर भेज दिया। फिर बेड पर सो रही पत्नी को तकिए से मुंह दबाकर मार डाला ताकि गला घोंटने की बात सामने नहीं आए। उसके बाद मरा हुआ सांप पास में रख दिया। उसके बाद आरोपी पत‍ि ने पत्नी के हाथ पर काटने जैसे निशान बनाए जिससे पुलिस उस पर यकीन कर ले।

इस मामले में एक और बात पता चली कि आरोपी ने पहले पत्नी का मुंह तकिए से दबाया फिर सांप का चिमटे से मुंह पकड़कर पत्नी के हाथ पर कटवा दिया। शिवानी की हत्या में अमितेष पटेरिया की बहन के भी शामिल होने की बात सामने आई है। यह हत्या गर्लफ्रेंड के साथ रहने के ल‍िए की गई थी।