IPL 2021 / IPL में अपने खिलाड़ियों को भेजने को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया बड़ा ऐलान, जानिए क्या कहा?

Zoom News : Feb 03, 2021, 01:35 PM
IPL 2021: क्रिकेट आस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने कोविड-19 (COVID-19) के कारण राष्ट्रीय टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा स्थगित करने के एक दिन बाद बुधवार को कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को हर मामले की योग्यता के अनुसार अनापत्ति प्रमाणपत्र (NOC) देगा। खिलाड़ियों को एजेंटों को लगता है कि भारत में संभवत: अप्रैल के दूसरे सप्ताह से शुरू होने वाले इस धनाढ्य टी20 लीग के लिये एनओसी मिलने में परेशानी नहीं होनी चाहिए क्योंकि यह टूर्नामेंट तब होता है जबकि क्रिकेट आस्ट्रेलिया किसी प्रतियोगिता का आयोजन नहीं करता। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने ‘सिडनी मार्निंग हेरल्ड' से कहा, ‘‘आईपीएल ने पिछले साल अपना जैव सुरक्षित वातावरण साबित किया था। हमारे पास जब आवेदन आएंगे तो हम हर मामले पर उनकी योग्यता के आधार पर विचार करेंगे। ''

आस्ट्रेलिया ने भले ही दक्षिण अफ्रीका का दौरा रद्द कर दिया है लेकिन सीए के पुष्टि की कि वह इस महीने पांच टी20 मैचों के लिये न्यूजीलैंड का दौरा करने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं करेगा। इस टीम में स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, जोश हेजलवुड और पैट कमिन्स जैसे खिलाड़ी शामिल नहीं हैं। अगले आईपीएल की तिथियां अभी तक तय नहीं हुई हैं लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) अप्रैल के दूसरे सप्ताह से शुरू करना चाहता है। यह टूर्नामेंट कड़े जैव सुरक्षित वातावरण में खेला जाएगा।

बता दें कि आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को होने वाली है। इस बार आईपीएल के ऑक्शन में एकेक्स हेल्स जैसे दिग्गज को बोली बड़े रकम के साथ लग सकती है। वहीं, मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज को उनके फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया है। इस बार के ऑक्शन में इन खिलाड़ियों को कौन सी टीम खरीदती है यह देखने वाली बात होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER