टोंक / शोभायात्रा में पथराव के बाद मालपुरा में दूसरे दिन भी कर्फ्यू, इंटरनेट बंद; हालात नियंत्रण में

Dainik Bhaskar : Oct 10, 2019, 08:34 PM

मालपुरा (टोंक) |  टोंक के मालपुरा में दूसरे दिन भी कर्फ्यू जारी है। इलाके में इंटरनेट भी बंद है। मंगलवार रात को विजयादशमी पर निकाली गई शोभायात्रा पर पथराव के बाद से इलाके में तनाव है। कलेक्टर केके शर्मा ने बताया कि कर्फ्यू अनिश्चितकाल के लिए लगाया गया है। पथराव मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। बुधवार को दिनभर हालात सामान्य रहे। अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

मंगलवार को दशहरे पर रामदल की शोभायात्रा निकाली जा रही थी। इस दौरान कुछ अराजक तत्वों ने शोभायात्रा पर पथराव कर दिया। एकाएक हुए पथराव से शोभायात्रा में शामिल लोगों में भगदड़ मच गई। जुलूस पर पथराव से लोग आक्रोशित हो गए और पथराव करने वालों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रावण दहन से इनकार कर दिया। इसके बाद विधायक कन्हैयालाल चौधरी के नेतृत्व में अजमेर रोड पर थाने के सामने धरने पर बैठ गए।

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने रावण के पुतला दहन से इनकार कर दिया था। हालांकि बाद में बुधवार को भोर में करीब 4 बजे रावण दहन किया गया।

बसें अन्य मार्गों से डायवर्ट, टोंक आगार की बसों का संचालन डिग्गी तक

कर्फ्यू के कारण मालपुरा से गुजरने वाली अन्य आगारों की बसों को पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने कस्बे में प्रवेश नहीं दिया। बसों को अन्य मार्गों से डायवर्ट कर दिया गया। शिक्षा विभाग की ओर से मालपुरा में 11 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक राउप्रावि बृजलाल नगर मालपुरा में होने वाले राज्य स्तरीय विद्यालयी खेलकूद एथलेटिक्स प्रतियोगिताएं भी स्थगित कर दी गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER