देश / लेह पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, आज LAC और कल LoC पर लेंगे सुरक्षा का जायजा

News18 : Jul 17, 2020, 09:32 AM
नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) अपने दो दिवसीय लद्दाख (Ladakh) और जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के दौरे पर लेह पहुंच गए हैं। रक्षा मंत्री के साथ इस दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाने भी मौजूद हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लेह के लिए आज सुबह रवाना हुए। भारत-चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कई बार दिल्ली में सेना प्रमुख, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के साथ बैठक करके बॉर्डर पर हालात का जायजा ले चुके हैं।

बता दें कि गलवान घाटी में हिं​सक झड़प के बाद जुलाई के पहले हफ्ते में ही राजनाथ सिंह को लेह जाना था, लेकिन तब अचानक उनका दौरा रद्द हो गया था। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद लेह पहुंच गए थे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने लद्दाख में मौजूद सेना को संबोधित भी किया।


इस दौरान पीएम ने सेना के जवानों का हौसला बढ़ाया साथ ही घायल सैनिकों से अस्पताल में मिलने भी पहुंचे थे। बता दें कि पीएम की इस रैली के बाद ही चीन और भारत के बीच टकराव वाले इलाके से पीछे जाने को लेकर बात बनी थी।

बता दें कि लद्दाख के गलवान घाटी में एलएसी पर 15 जून को दोनों देशों के सैनिकों की झड़प हुई। इसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए। दावा है कि चीन के भी 43 सैनिक मारे गए। हालांकि, चीन ने इसकी पुष्टि नहीं की।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER