नई दिल्ली / क्या आपको 5% याद है?: पत्रकारों द्वारा अपनी गिरफ्तारी को लेकर सवाल पूछने पर चिदंबरम

Live Hindustan : Sep 04, 2019, 06:21 AM
आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने आर्थिक विकास दर (GDP) में गिरावट को लेकर मंगलवार को इशारों-इशारों में सरकार पर निशाना साधा और तंज कसते हुए कहा कि 'क्या आप को पांच फीसदी याद नहीं है।

अदालत परिसर से बाहर आते हुए जब चिदंबरम से एक पत्रकार ने सवाल किया कि आप 15 दिन से हिरासत में हैं, आप को क्या कहना है? इसके जवाब में चिदंबरम ने पांच अंगुलिया दिखाते हुए कहा, पांच फीसदी। इस पर पत्रकार ने पूछा कि 'पांच फीसदी क्या है? क्या जीडीपी की बात कर रहे हैं?

इसके जवाब में पूर्व वित्त मंत्री ने कहा, पांच फीसदी क्या है? क्या आपको पांच फीसदी याद नहीं है। गिरफ्तारी के बाद चिदंबरम की यह पहली सार्वजनिक टिप्पणी है।  गौरतलब है कि आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई ने चिदंबरम को गत 22 अगस्त को गिरफ्तार किया था।

उधर, उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को कहा कि इस मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की सीबीआई हिरासत पांच सितंबर तक जारी रहेगी। शीर्ष अदालत ने चिदंबरम के वकील से कहा कि फिलहाल वह निचली अदालत में सोमवार को दायर अंतरिम जमानत याचिका पर पांच सितंबर तक जोर नहीं दें। 

न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना की पीठ ने कहा कि चिदंबरम के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने और उन्हें सीबीआई की हिरासत में भेजने के निचली अदालत के आदेशों को चुनौती देने वाली याचिका पर पांच सितंबर को सुनवाई की जायेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER