दुनिया / 90 Km का सफ़र तय कर वापस अपने पुराने घर पहुंचा कुत्ता, मालिक भी हैरान

News18 : Jul 21, 2020, 09:29 AM
न्यूयॉर्क। कुत्तों (Dogs Stories) की वफादारी और मालिकों से जुड़ाव के किस्से अक्सर सुनने को मिल जाते हैं। ऐसा ही एक मामला अमेरिका (US) के कंसास में सामने आया है। यहां एक लैब्राडोर नस्ल का एक कुत्ता पिछले महीने गुम हो गया था। इसके बाद कुत्ते के मालिकों ने इसे काफी ढूंढने की कोशिश की लेकिन ये नहीं मिल पाया। बता दें कि करीब 2 साल पहले ही कुत्ते के मालिकों ने ये घर बदल दिया और यहां से दूर ओलेथ शहर में रहने चले गए।

मेट्रो यूके में छपी खबर के मुताबिक इस घर में कॉलटॉन माइकल और उनकी पत्नी ब्रिटनी रहने लगे थे। हालांकि एक दिन सुबह जब ब्रिटनी सुबह घर से बाहर निकलीं तो उन्होंने देखा कि एक कुत्ता उनके घर के बाहर बैठा हुआ है। ये देखकर ब्रिटनी हैरान रह गयीं और उन्होंने कॉलटॉन को बुलाया। बाद में कुत्ते के गले में मौजूद पट्टे में मौजूद चिप के जरिए मिली जानकारी से पता चला कि ये कुत्ता घर में उनसे पहले रह रहे लोगों का है। जब इस कुत्ते के मालिकों से संपर्क साधा गया तो पता चला कि ये करीब 90 किलोमीटर का सफ़र तय कर वहां तक पहुंचा है।

अपनी पसंदीदा जगह की आ रही थी याद

कुत्ते के मालिकों ने बताया कि पुराने घर में इस कुत्ते के बैठने की एक फेवरेट जगह थी जब ब्रिटनी ने इसे देखा तब भी ये वहीं आकर बैठा हुआ था। असल में ये कुत्ता मालिकों के पास से भागकर वापस पुराने घर आ गया था। इसके मालिक उसे वहीं ढूंढ रहे थे लेकिन किसी को भी अंदाजा नहीं था कि वह अपने पुराने घर लौट कर आ जाएगा। कुत्ते के मालिक माइकल ने बताया कि असल में ये बचपन से ही यहां पला-बढ़ा है और नए घर में शायद उसका मन नहीं लग रहा था। हालांकि फ़िलहाल इस कुत्ते को वापस मालिकों को सौंप दिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER