पाक की नापाक साजिश / बॉर्डर पार से अरनिया सेक्टर में घुसा ड्रोन, बीएसएफ जवानों ने की फायरिंग

Zoom News : Mar 05, 2022, 03:27 PM
जम्मू-कश्मीर में ड्रोन के जरिए घुसपैठ की एक और साजिश शनिवार तड़के बीएसएफ जवानों ने नाकाम कर दी। जानकारी के अनुसार जम्मू के अरनिया सेक्टर में शनिवार सुबह करीब 4.10 बजे पाकिस्तानी ड्रोन पिंडी पोस्ट के आसपास दिखाई दिया।

जैसे ही वहां तैनात बीएसएफ की 98 बटालियन के जवानों ने इस ड्रोन को देखा उन्होंने उस पर कई राउंड फायरिंग कर दी। इसके बाद से ही बीएसएफ के जवान उस ड्रोन की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं कि कहीं उस ड्रोन से हथियार या ड्रग्स आदि तो नहीं गिराया गया है।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि सुबह 4.10 बजे जवानों को ड्रोन जैसी आवाज सुनाई दी जिसके बाद वह अलर्ट मोड पर आ गए। जवानों ने जिस ओर से आवाज आ रही थी उस ओर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद पूरा इलाका खाली करा लिया गया और एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। जवानों ने ड्रोन की दिशा का पता लगते ही दस मिनट के अंदर 18 राउंड फायरिंग की।

10 दिन पहले भारी मात्रा में गिराया गया था गोला-बारूद

दस दिन पहले इसी तरह लश्कर-ए-तैयबा और उसके सहयोगी संगठनों ने आरएस पुरा सेक्टर में गोला-बारूद की बड़ी खेप ड्रोन के जरिए ही गिराई थी। 24 फरवरी को पुलिस ने जो हथियार व गोला-बारूद बरामद किए थे उसमें एक पिस्तौल, दो मैग्जीन 70 गोलियां, तीन डेटोनेटर, तीन रिमोट कंट्रोल आईईडी, बारूद के तीन बोतल, एक बंडल कॉरटेक्स की तार, छह ग्रेनेड और दो टाइमर आईईडी शामिल थे।

बीते एक साल के भीतर जम्मू इलाके में सुरक्षा बलों ने दो ड्रोन्स को मार गिराया है और उनमें रखे सामान को जब्त किया है, जिसमें राइफल, आईईडी, स्टिकी बम और नारकोटिक्स शामिल रहे हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER