क्रिकेट / इंग्लैंड ने भारतीय खिलाड़ियों को गुरुवार को डिपार्टमेंटल स्टोर में देखने का किया दावा: खबर

Zoom News : Sep 11, 2021, 05:48 PM
क्रिकेट: भारतीय टीम में कोरोना संक्रमण के मामले के कारण इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट शुक्रवार को रद्द कर दिया गया। ऐसा, इसलिए हुआ क्योंकि कोविड-19 से जुड़ी चिंताओं की वजह से भारत ने अपनी ‘टीम उतारने में असमर्थता’ जताई।  टेस्ट नहीं होने से दोनों टीमों के रिश्ते में थोड़ा तनाव आ गया है। कईं इंग्लिश क्रिकेटर विराट कोहली एंड कंपनी की आलोचना कर रहे हैं। वहीं, कुछ खिलाड़ी कथित तौर पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे चरण में नहीं खेलने की सोच रहे हैं।

'भारतीय खिलाड़ियों को घूमते हुए देखा'

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीसी) के एक-दूसरे के साथ अच्छा ताल्लुक रहा है। हालांकि, टीम इंडिया के ओल्ड ट्रैफर्ड मैच में उतरने से इनकार के बाद कई अंग्रेज क्रिकेटर खफा बताए जा रहे हैं। द सन की एक रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड टीम के कुछ सदस्यों का दावा है कि उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों को गुरुवार को मैनचेस्टर में घूमते हुए देखा था जबकि टीम में कोविड-19 के हालात के कारण उन्हें अपने होटल के कमरों के अंदर रहना था। .

'इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड को तगड़ा नुकसान'

बताया जा रहा है कि टेस्ट रद्द होने से ईसीबी और मैच के आयोजन में शामिल अन्य लोगों को कई मिलियन पाउंड का नुकसान उठाना पड़ा। मेजबान सबसे ज्यादा इस बात से निराश हैं कि अगर 19 सितंबर से आईपीएल 2021 शुरू नहीं हो रहा होता तो मैनचेस्टर टेस्ट को एक या दो दिन के लिए टाला जा सकता था। फिलहाल बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों के यूके से यूएई जाने की योजना बनाने में व्यस्त है।

'खिलाड़ी IPL से हटने के बारे में सोच रहे'

दूसरी ओर, इंग्लैंड के पांच टेस्ट खिलाड़ी- जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरन, मोईन अली, डेविड मलान और क्रिस वोक्स भी टी20 लीग में हिस्सा लेने वाले हैं। कहा जा रहा है कि कम से कम एक खिलाड़ी पांचवें टेस्ट के रद्द होने के चलते आईपीएल से हटने के बारे में सोच रहा है। गौरतलब है कि भारतीय बोर्ड ने पांचवें टेस्ट पर कहा था, 'बीसीसीआई और ईसीबी के बीच मजबूत संबंधों को देखते हुए बीसीसीआई ने ईसीबी को रद्द किए गए टेस्ट मैच को फिर से आयोजित करने की पेशकश की है। दोनों बोर्ड इस टेस्ट मैच को फिर से आयोजित करने की दिशा में काम करेंगे।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER