JAMMU AND KASHMIR / उधमपुर के सलाथिया चौक पर धमाका, एक की मौत 14 नागरिक जख्मी, मौके पर अफरा-तफरी

Zoom News : Mar 09, 2022, 03:31 PM
जम्मू कश्मीर के उधमपुर में विस्फोट होने से एक नागरिक की मौत जबकि 14 जख्मी हो गए। दोपहर को बाजार में हुए इस धमाके के बाद अफरा-तफरी मची हुई है। सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया है। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी और अन्य सुरक्षाबल पहुंच गए हैं। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक सलाथिया चौक के पास धमाका हुआ है।

इस बारे में लोगों से जानकारी ली जा रही है। प्राथमिक जानकारी में पता चला है कि धमाका एक सब्जी बेचने वाले की रेहड़ी में हुआ था।  उधर, पीएमओ में मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने एक संदेश में कहा है कि उधमपुर के तहसीलदार कार्यालय के पास रेहड़ी में विस्फोट में 13 लोग घायल हुए हैं।

वह इस मामले को लेकर डीसी इंदू चिब के संपर्क में है। पुलिस और प्रशासन को इस घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा सभी घायलों को आवश्यक चिकित्सा सुविधा देने को कहा गया है। विस्फोट के सटीक कारणों के बारे में पता लगाया जा रहा है। 

तीन दिन पहले श्रीनगर के संडे बाजार में हुआ था धमाका, दो की मौत 23 हुए थे घायल 

श्रीनगर शहर के अमीराकदल इलाके के संडे बाजार में रविवार की शाम (6 मार्च) को आतंकियों के ग्रेनेड हमले में दो नागरिकों की मौत हो गई, जबकि 23 घायल हो गए थे। इनमें एक पुलिसकर्मी और 17 महिलाएं शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि शाम के वक्त आतंकियों ने अमीराकदल इलाके में तैनात सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका।

ग्रेनेड सड़क पर गिरकर फटा और उससे निकले छर्रे आसपास से गुजर रहे लोगों को जा लगे। विस्फोट होते ही भगदड़ मच गई। इस बीच आतंकी मौके से भाग निकले। पूरे इलाके में घायलों की चीख पुकार सुनाई देती रही। इस बीच सूचना मिलते ही सीआरपीएफ, सेना व पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

तत्काल पूरे इलाके को सील कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया। सभी आने जाने वाले रास्ते सील कर दिए गए। इस बीच पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया। आईजी विजय कुमार ने बताया कि शाम 4.20 बजे अमीराकदल पुल पर स्थित मार्केट में आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया। इसमें नौहट्टा इलाके के मोहम्मद असलाम मकदूमी (55) और राफिया नामक लड़की की मौत हो गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER