Noida News / नोएडा एक्सप्रेसवे पर चलती बस में लगी आग, यात्रियों ने बचाई कूदकर जान

Zoom News : Nov 07, 2022, 08:59 AM
Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर रविवार को एक चलती बस में अचानक भीषण आग लग गई। जानकारी के मुताबिक हादसे के समय बस में बच्चों, बुजुर्गों सहित कुल 18 यात्री थे। चीफ अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि यह हादसा उस समय हुआ जब बस रविवार को दोपहर करीब साढ़े 12 बजे परी चौक से नोएडा के सेक्टर-37 आ रही थी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई, जिसके बाद आग पर काबू पाया गया। 

ड्राइवर की सूझबूढ आई काम

मुख्य अग्निशमन अधिकारी के मुताबिक जब बस परी चौक से नोएडा के सेक्टर 37 आ रही थी तभी उसके इंजन से धंआ निकले लगा, जिसे बस के ड्राइवर ने देख लिया। इसके बाद बस ड्राइवर ने सूझबूझ से काम लेते हुए बस को पंचशील अंडरपास से आगे कुछ दूरी पर सड़क के किनारे खड़ा कर दिया। ड्राइवर ने बस को सड़क किनारे साइड में खड़ा करने के बाद सभी यात्रियों को आग के बारे में बताया, जिसके बाद लोगों ने आनन-फानन कूदकर अपनी जान बचाई। जानकारी के मुताबिक इस दुर्घटना के कारणों का पता लगया जा रहा है।

नरेला में एक प्लास्टिक फैक्टरी में लगी आग: दिल्ली 

हाल में नॉर्थ दिल्ली के नरेला में एक प्लास्टिक फैक्टरी में आग लग गई थी। फैक्टरी में आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग ने तुरंत हरकत में आते हुए फौरन दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा। अग्निशमन अधिकारियों के मुताबिक उन्हें सुबह सात बजकर 56 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद त्वरित एक्शन लेते हुए दमकल की 12 गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं। 

शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगी, यात्री सेफ

हाल में महाराष्ट्र के नासिक रोड स्टेशन पर मुंबई जाने वाली शालीमार एक्सप्रेस के पार्सल डिब्बे में आग लग गई थी। हालांकि इस घटना में किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, सभी सेफ रहे। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक शालीमार (पश्चिम बंगाल) और मुंबई में लोकमान्य तिलक टर्मिनल स्टेशन के बीच चलने वाली ट्रेन इंजन के पार्सल वैन वाले कोच में शनिवार सुबह करीब 8 बजकर 45 मिनट पर आग लग गई। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER