Jammu News / कटरा से जम्मू जा रही तीर्थयात्रियों से भरी बस में लगी आग, 4 की मौत, 22 लोग झुलसे

Zoom News : May 13, 2022, 08:09 PM
नई दिल्ली: जम्मू (Jammu news) में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया जब कटरा से जम्मू जा रही एक बस (jammu katra bus fire) में आग लग गई। यह बस कटरा के नोमाई इलाके से जम्मू जा रही थी। कटरा से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर खरमल इलाके के पास बस में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। इस घटना में 4 लोगों की दर्दनाक रूप से मौत हो गई जबकि 22 लोग आग की चपेट में आने से झुलस गए हैं।

पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच में बस के इंजन में आग लगी थी और देखते देखते यह पूरे बस में फैल गई। आग इतनी तेजी से फैली की यात्रियों को बचाने या फिर बस से बाहर निकालने का समय नहीं मिला। घटना में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, लेकिन कुछ घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

फॉरेंसिक टीम घटना की जांच में जुटी

एडीजीपी जम्मू ने इस हादसे की जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि कटरा से जम्मू जाने के रास्ते में एक स्थानीय बस जिसका नंबर JK14/1831 है कटरा से लगभग 1 किमी दूर पहुंची थी कि उसमें अचानक आग लग गई। उन्होंने बताया कि राहत बचाव दल घटनास्थल पर तैनात है। जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि फिलहाल शुरुआती जांच में घटना में किसी भी तरह से विस्फोटक के इस्तेमाल की जानकारी नहीं मिली है लेकिन फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी है।

इस घटना को देखने वाले प्रत्यदर्शियों ने कहा कि बस में आग लगते ही हाहाकार मच गया लोग बस के अंदर ही इधर उधर भागने लगे। आग बस के अंदर इतनी तेजी से फैली कि यात्रियों को तुरंत बाहर निकालने का समय नहीं मिला। जब तक सभी यात्री बाहर निकलते तब तक 4 लोगों की मौत हो गई।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER