हटके / लड़की ने सोए हुए बाघ को गलत जगह लगाया हाथ, तस्वीर खींचने के दौरान ही घूरते हुए पलटा जानवर, फिर...

asianet news : Sep 04, 2020, 03:28 PM
हटके डेस्क: पालतू जानवरों के साथ मस्ती-मजाक करते हुए आपने कई लोगों को देखा होगा। उनके साथ कई लोग छेड़खानी करते हैं, मजाक करते हैं और खुश होते हैं। लेकिन अगर कोई जंगली जानवरों के साथ मजाक करे तो? ये खतरनाक है और इसमें जान तक जाने का खतरा। है। लेकिन हाल ही थाईलैंड से एक महिला ने चिड़ियाघर से एक ऐसा वीडियो शेयर किया जिसमें वो एक एडल्ट बाघ के साथ छेड़खानी करती नजर आई। इस चिड़ियाघर में घूमने आई एक महिला ने बाघ के प्राइवेट पार्ट को हाथ में पकड़कर दबा दिया। इसके बाद बाघ ने उसे घूरकर देखा। लेकिन इसके बाद जो हुआ उसके कारण इस लड़की की चर्चा हो रही है, हालांकि, बुरे सेन्स में। आइये आपको दिखाते हैं बाघ के कितने नजदीक जाकर लड़की ने की ये हरकत... 

ये घटना थाईलैंड के चिआंग मई में हुआ। 26 अगस्त को वहां के टाइगर किंगडम ज़ू में एक महिला बाघ के बेहद नजदीक पहुंच गई थी। वहां जाकर उसने बाघ के साथ तस्वीर खिंचवाई। बाघ के बिलकुल नजदीक जाकर हँसते हुए उसने तस्वीर खिंचवाई। इस दौरान लड़की ने टोपी पहन रखा था। वो मुस्कुरा रही थी। उसने बाघ के ऊपर हाथ भी फिराया। 

महिला की पहचान Waraschaya Akkarachaiyapas के रूप में हुई। महिला ने बाघ के नजदीक जाकर उसके साथ छेड़छाड़ की। उसने बाघ के प्राइवेट पार्ट को हाथों में पकड़ लिया। उसने बाघ के प्राइवेट पार्ट्स को जोर से दबाया, जिसके बाद इस जंगली बिल्ली ने महिला को घूर दिया। लेकिन सबसे हैरानी की बात है कि बाघ ने उसे कुछ भी नहीं किया। 

 दरअसल,थाईलैंड का ये चिड़ियाघर जानवरों के साथ बर्बरता करने के लिए जाना जाता है। यहां जानवरों को नशे की दवाई दी जाती है। ताकि वो नजदीक गए टूरिस्ट्स के साथ कुछ भी ना कर पाएं। इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद लोगों ने महिला की काफी आलोचना।  उन्होंने इसे जानवरों को ह्युमिलेट करना बताया। सोशल मीडिया पर लोगों ने उसे काफी गालियां दी। एक यूजर ने कमेंट किया कि अगर कोई उसके साथ ऐसा करता तो? 

वहीं इस पूरे मामले पर ज़ू प्रबंधन ने कहा कि वो किसी टूरिस्ट को बाघों के प्राइवेट पार्ट छूने को नहीं कहते। साथ ही अब लोगों पर वो ज्यादा ध्यान रखेंगे ताकि आगे कोई ऐसा ना करे।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER