देश / बांग्लादेश और रूस से लाता था लड़कियां, सैक्स रैकेट चला रहे व्यक्ति को किया गिरफ्तार, छिपा था गर्लफ्रेंड के घर

Zoom News : Nov 26, 2020, 06:34 PM
इंदौर से बांग्लादेश और रूस में लाई गई महिलाओं को ड्रग्स के लिए एमडी ड्रग्स मुहैया कराने वाले सैक्स रैकेट के कुख्यात किंगपिन सागर जैन को दिल्ली से विजय नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उन्होंने इंदौर में सबसे बड़े सेक्स स्कैंडल का संचालन किया और वह इसमें कुख्यात भी हैं। एक हजार नंबरों को ट्रेस करने के बाद उसे पकड़ा गया है। 

जब बांग्लादेशी लड़कियों को छोड़ा गया, तो बदमाश का नाम सामने आया। पुलिस के पकड़ने से पहले ही वह फरार हो गया। दिवाली से पहले, उसने अपना स्थान बदल दिया और प्रेमिका के साथ रहने के लिए दिल्ली पहुंच गया। वहां से, पुलिस ने उसे प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए पकड़ा है

दूसरी ओर, पुलिस ने गाजियाबाद से बांग्लादेशी लड़कियों के अपहरण और रैकेट के फरार आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। जैन, जो इंदौर में एक महीने से एक बड़ा रैकेट चला रहा था, की तलाश थी। आरोपी बांग्लादेशी लड़कियों के अपहरण और मानव तस्करी के मामले में वांछित था।

करीब एक महीने पहले विजय नगर थाने के प्रभारी तहजीब काजी की टीम ने जैसे ही महालक्ष्मी नगर में छापेमारी की, बदमाश सैंडो का नाम सामने आया। पुलिस के फटकारने से पहले ही वह फरार हो गया था। पुलिस ने उसकी तलाश में अलग-अलग जगहों पर टीमें भेजी, लेकिन वह नहीं मिली।

दिवाली के बाद, थाना प्रभारी काजी को एक लिंक मिला कि वे तीन आरोपी जिनकी तलाश है, दिल्ली के आसपास हो सकते हैं। पुलिस ने नई तकनीकों और स्रोतों पर काम करना शुरू कर दिया, क्योंकि आरोपियों ने अपने मोबाइल बंद कर लिए थे। इसलिए उनका संपर्क नहीं हो पा रहा है, आखिरकार पुलिस को एक लिंक मिला जिसमें आरोपी सैंडो की लोकेशन ट्रेस की गई थी। यह पता चला कि वह दिल्ली में अपनी प्रेमिका के घर में छिपा हुआ है, वह घर से बाहर नहीं निकलती है।

उनकी गर्लफ्रेंड केवल उन्हें रोजाना बाहर की जानकारी देती थी, बाजार भी गर्लफ्रेंड जाती थी। आरोपी सैंडो ने अपना मोबाइल छुपाया था और कभी-कभी एक नए नंबर से ही व्हाट्सएप कॉल करता था। पुलिस ने नई तकनीकों को आधार बनाया और आरोपी को फ्लैट के सामने खटखटाया। अचानक टीम उस फ्लैट पर पहुंची जहां सैंडो रह रहा था। वहां छापा मारने के बाद, सैंडो को हिरासत में लिया गया और सीधे इंदौर लाया गया। हालांकि, उसकी प्रेमिका की कोई गलती सामने नहीं आई थी, इसलिए उसे वहीं छोड़ दिया। जरूरत पड़ी तो उसे भी पूछताछ के लिए लाया जाएगा।

आरोपी ने पुलिस के सामने बताया कि वह बांग्लादेशी लड़कियों को ड्रग मुहैया कराता था ताकि उन्हें जाने दिया जा सके। उसने धीरे-धीरे उन्हें एमडी ड्रग्स भेजा ताकि वह नशे में हो जाए और फिर घोटाले से बाहर न आए। इस जहरीले नशे का इस्तेमाल उन्हें नशे के लिए किया जाता था। वह मुंबई से ही एमडी ड्रग्स लाता था।

शुरुआत में, लड़कियां मुफ्त में नशा देती हैं, लेकिन बाद में उनकी कीमत वसूल की जाती है। उसके संपर्क में अभी भी 20 से अधिक यौनकर्मी हैं। ज्यादातर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और विदेशों से हैं।

दूसरी ओर, राज को गाजियाबाद से भी गिरफ्तार किया गया है, जो उस गिरोह से फरार है जिसने इस घटना के बहाने बांग्लादेशी लड़कियों का अपहरण किया और उन्हें इंदौर लाया। इस आरोपी की भी दो महीने से तलाश की जा रही थी। वहीं, पुलिस ने एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया है।

डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा ने कहा कि हमने गुंडों और अवैध काम करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया है। कुछ दिनों पहले एक बड़ा सेक्स रैकेट पकड़ा गया था जिसमें दूसरे देशों की लड़कियां शामिल थीं। उसका एजेंट और उसका मैनेजर भी पकड़ा गया। इस पूरे रैकेट में अब तक 5 महिलाओं सहित 25 पुरुषों को गिरफ्तार किया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER