Bihar / खेत में गई बकरी तो महिला ने 10 साल की बच्ची को मार डाला

Zoom News : Jun 30, 2022, 09:41 PM
Bihar | बेतिया के मुफस्सिल थाने के बरवत पसराइन गांव में साक्षी रानी (10) की हत्या बकरी खेत में जाने के विवाद में कर दी गयी है। साक्षी की मौत गुरुवार की सुबह मोतिहारी के एक निजी नर्सिंग होम में हो गयी। घटना से आक्रोशित लोग आरोपी महिला रामकली देवी को पकड़कर शव के साथ थाने पहुंच गए। एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने बताया कि मुफस्सिल थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा को परिजनों की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। ग्रामीणों द्वारा पकड़ कर लायी गयी महिला से पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मृत्यु के कारणों का पता चलेगा।

मुफस्सिल थाने में मौजूद लड़की के पिता सचिन प्रसाद ने बताया कि कुछ माह पूर्व उनकी बकरी रामकली देवी के खेत में चली गयी थी। इसको लेकर उनलोगों ने उस वक्त हल्ला- हंगामा किया था। बुधवार  देर शाम मेरी बेटी साक्षी आरोपी महिला के खेत के बगल पगडंडी से होकर दूध लाने गांव में जा रही थी। इसी दौरान पगदंडी पर रखा एक ईंट का टुकड़ा खेत में गिर गया। इससे खफा हो महिला ने पैर से साक्षी के सीने पर वार कर दिया। इससे वह मौके पर ही गिरकर बेहोश हो गयी। सूचना मिलने पर परिजन उसे लेकर जीएमसीएच पहुंचे। 

गंभीर स्थिति देख किया गया पटना रेफर

जीएमसीएच में साक्षी रानी का प्राथमिक उपचार किया गया। लेकिन उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी। देर शाम में चिकित्सकों ने साक्षी को बेहतर चिकित्सा के लिए पटना रेफर कर दिया। परिजन साक्षी को लेकर मोतिहारी के एक निजी नर्सिंग होम में चले गए। गुरुवार की सुबह सात बजे साक्षी की मौत हो गयी। उसके मुंह से खून गिर रहा था। परिजन वहां से शव लेकर गांव पहुंचे तो लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। लोगों ने आरोपी महिला रामकली देवी को पकड़ लिया। उसे लेकर मुफस्सिल थाना चले आए। थाने में मौजूद रामकली ने लगाए गए आरोप को गलत करार दिया। उसने कहा कि लड़की के साथ किसी तरह की मारपीट नहीं की गयी है। घटनास्थल पर जांच में सच्चाई सामने आ जाएगी। जबकि ग्रामीण व परिजन इस बात पर अड़े हुए थे कि रामकली ने ही साक्षी को मारा है। 

एकलौती बेटी की मौत से टूटा सचिन का परिवार

बरवत पसराइन निवासी सचिन प्रसाद व उनकी पत्नी सीमा देवी का मुफस्सिल थाने में रो-रोकर बुरा हाल था। सीमा बार-बार यह कह रही थी कि बेटी की शादी के लिए ख्वाब सजाकर रखा हुआ था, जो आज टूट गया। साक्षी के छोटे भाई शिवम कुमार (6) के आंखों से भी आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे। एम्बुलेंस में रखे शव को देख बार-बार शिवम रोने लग रहा था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER