Gold Price / सोना और चांदी आज हुए 700 रुपये तक सस्ते, फटाफट जानिए 10 ग्राम गोल्ड के नए भाव

News18 : Sep 04, 2020, 04:47 PM
नई दिल्ली। भारतीय रुपये में आई मज़बूती की वजह से घरेलू बाजार में सोने की कीमतें लगातार तीसरे दिन गिर गई। दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने के भाव गिरकर 52 हजार रुपये प्रति दस ग्राम के नीचे आ गया है। वहीं, चांदी की कीमतों में 700 रुपये प्रति किलोग्राम की बड़ी गिरावट देखने को मिली। एक्सपर्ट्स ने बताया कि डॉलर इंडेक्स में मजबूती और अमेरिका में अनुमान से बेहतर आए बेरोजगारी भत्ते की मांग करने वाले आंकड़ों की वजह से गुरुवार को विदेशी बाजार में सोने-चांदी (Gold Silver Rate Live) में गिरावट दर्ज की गई। हालांकि, शेयर बाजार में गिरावट न आती तो सोने और चांदी की कीमतों तेज बिकवाली की आशंका थी।

सोने की आज की नई कीमतें (Gold Price on 4th September 2020)- शुक्रवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 99।9 फीसदी वाले सोने के दाम 51,826 रुपये प्रति दस ग्राम से गिरकर 51,770 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गए। इस दौरान कीमतों में 56 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट आई है। हालांकि, बीते दो दिनों में सोने की कीमतें 1500 रुपये प्रति दस ग्राम तक गिर चुकी हैं।

चांदी की आज की नई कीमतें (Silver Price on 4th September 2020)- गोल्ड की तरह चांद की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। शुक्रवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में एक किलोग्राम चांदी के दाम  69,109 रुपये प्रति दस ग्राम से गिरकर 68,371 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गए।

अब आगे क्या-पृथ्वी फिनमार्ट प्राइवेट लिमिटेड (Prithvi Finmart Pvt Ltd) के डायरेक्टर (कमोडिटी एंड करेंसी) मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) का कहना है कि  अमेरिकी शेयर बाजार में भारी बिकवाली की वजह से डॉलर इंडेक्स में गिरावट आ सकती है। अगर ऐसा होता है तो डॉलर इंडेक्स में गिरावट की वजह से सोने-चांदी को सपोर्ट मिल सकता है। अगर आसान शब्दों में कहें तो सोने और चांदी की कीमतों में फिर से तेजी लौट सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER