SURESH RAINA / 'वो अब फिट नहीं बैठता', रैना को ऑक्शन में धोखा देने के बाद अब CSK के इस बयान से बवाल

Zoom News : Feb 15, 2022, 03:55 PM
आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन धमाकेदार रहा और कई खिलाड़ियों को खरीदने के लिए टीम ने करोड़ों उड़ा दिए. लेकिन कई दिग्गज प्लेयर्स को ऑक्शन में खरीददार तक नहीं मिला. इन्हीं प्लेयर्स में से एक नाम दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) का भी था. मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर रैना का इतना खराब समय कभी नहीं आया कि 10 टीमों में से उन्हें कोई भी खरीददार नहीं मिल पाया. यहां तक कि रैना की टीम सीएसके ने भी उन्हें नहीं खरीदा. अब सीएसके ने रैना को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया है. 

सीएसके ने किया रैना को इग्नोर

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में रविवार को यहां दस फ्रेंचाइजी टीमों के बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) नहीं बिके. पहले दिन अनसोल्ड रहने के बाद अनुभवी बल्लेबाज, जिनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था, उन्हें नीलामी के अंतिम दिन भी फ्रेंचाइजी द्वारा नजरअंदाज कर दिया गया, जिसका मतलब था कि रैना Suresh Raina) पहली बार आईपीएल नीलामी में अनसोल्ड रहे. यहां तक कि उनकी अपनी टीम सीएसके ने भी उन पर बोली नहीं लगाई. सुरेश रैना बहुत ही धाकड़ खिलाड़ी हैं. 

रैना पर सीएसके का बड़ा बयान

अब सीएसके ने इस बात को लेकर बड़ा बयान दिया है कि रैना (Suresh Raina) को उन्होंने मेगा ऑक्शन में क्यों नहीं खरीदा. सीएसके ने हाल ही में एक वीडियो अपलोड किया है. इस वीडियो में सीईओ काशी विश्वनाथ ने रैना को लेकर कह दिया कि वो अब टीम में फिट नहीं बैठ रहे थे. यही कारण है कि उनके ऊपर बोली नहीं लगाई गई. उन्होंने वीडियो में बातचीत करते हुए कहा, 'रैना ने पिछले 12 सालों से सीएसके के लिए लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया. रैना को टीम में नहीं लेना हमारे लिए बहुत मुश्किल था. रैना अब टीम में फिट नहीं हो सकते.'

2008 से सीएसके में शामिल 

सुरेश रैना (Suresh Raina) 2008 से ही चेन्नई सुपर किंग के साथ जुड़ गए थे. उन्होंने अपने दम पर सीएसके को कई मैच जिताए. नंबर तीन पोजिशन पर वह हमेशा ही सीएसके के लिए संकटमोचन रहे. वह हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के जाने जाते रहे हैं. उनकी हमेशा ही महेंद्र सिंह धोनी के साथ जोड़ी जमी है. आईपीएल के इतिहास में वह सबसे ज्यादा रने बनाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने 205 मैचों में 5528 रन बनाए हैं. उनसे आगे केवल विराट कोहली, शिखर धवन और रोहित शर्मा हैं.

धोनी के खास रहे हैं रैना 

सुरेश रैना  (Suresh Raina) हमेशा से ही महेंद्र सिंह धोनी के खास खिलाड़ियों में शुमार रहे हैं. इन दोनों ही खिलाड़ियों की बेहतरीन जुगलबंदी हमेशा ही मैदान पर देखने को मिली है. रैना धाकड़ बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी से भी योगदान देने में माहिर खिलाड़ी हैं. कभी उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. वह दुनिया के बेहतरीन फिल्डर्म में शुमार हैं. वह गेंद को विकेट पर ऐसे मारते हैं जैसे निशानेबाज निशाना लगा रहा हो, लेकिन पिछले दो सीजन सुरेश रैना Suresh Raina) के लिए बहुत ही खराब रहे. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER