वायरल हुआ वीडियो / घाटी में भारी बर्फबारी, सड़के जाम, डिलीवरी ब्वॉय ने निकाला नया तरीका, लोगो तक घोड़े से बांट रहा पार्सल

Zoom News : Jan 17, 2021, 07:25 AM
Jammu: इन दिनों कश्मीर में भारी बर्फबारी हो रही है, जिससे यातायात और आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है। ऐसे में लोग अपना सामान लेने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट का सहारा ले रहे हैं। घाटी में भारी बर्फबारी के कारण सड़कों पर बर्फ जमा होने के बाद लोगों के घरों तक सामान पहुंचाना मुश्किल हो गया, फिर अमेज़न के एक डिलीवरी बॉय ने जो किया उसे जानकर आप भी उसके साहस को सलाम करेंगे। अब उस डिलीवरी बॉय का वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है।

22 साल के डिलीवरी बॉय शिराज अली खान ने सड़कों पर बर्फबारी के कारण लोगों को अपना जरूरी सामान पहुंचाने के लिए घोड़े का इस्तेमाल किया। जब वह सड़कों पर बर्फबारी के कारण वितरित करने में असमर्थ थे, तो उन्होंने महसूस किया कि कुछ लोगों को उनके पार्सल की सख्त जरूरत थी। इसके बाद, उन्होंने लोगों तक घोड़े के माध्यम से सामान पहुंचाने का फैसला किया।

हमारे सहयोगी इंडिया टुडे से बात करते हुए, उन्होंने कहा, "हमें इन ग्राहकों से लगातार कॉल मिल रहे थे क्योंकि कई पार्सल में चिकित्सा उपकरण, शिशु आहार और अध्ययन सामग्री थी। बाइक से वहां पहुंचने का कोई रास्ता नहीं था क्योंकि वहां बहुत बर्फ थी। सड़कें थी। तो मैंने अपने घोड़े के साथ यह काम करने की सोची। मैंने अपने वरिष्ठ से बात की। श्रीनगर के निवासी शिराज अली खान ने कहा कि सुरक्षा के सभी उपाय करने के बाद मुझे ऐसा करने की अनुमति मिली।

शिराज को घुड़सवारी बहुत पसंद है और कहता है कि उसने कुछ महीने पहले ही इस घोड़े को खरीदा था। बीए (अंतिम वर्ष) के छात्र शिराज का कहना है कि घुड़सवारी बचपन से ही उनका जुनून रहा है। उनके पास घर में एक अस्तबल भी है। वह हर वीकेंड पर अपने दोस्तों के साथ घोड़े पर निकलता है।

उन्होंने कहा, "मुझे हमेशा घुड़सवारी से प्यार रहा है। जब भी मुझे समय मिलता है, मैं अपने दोस्तों के साथ घुड़सवारी के लिए निकलता हूं। इस बार मेरा घोड़ा उपयोगी था क्योंकि गलियां बर्फ से ढकी थीं, इसलिए किसी भी वाहन का अंदरूनी हिस्सा संभव नहीं था।" अंदर जाने के लिए। इसके बाद उन्होंने घोड़े से सामान की डिलीवरी शुरू की जिसके बाद इसका वीडियो वायरल हो गया।

लाखों लोग अब तक घोड़े से सामान की डिलीवरी का वीडियो देख चुके हैं। इस पर, शिराज ने कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरे इस काम को इतनी प्रशंसा मिलेगी। यह उस दिन हताश ग्राहकों की कॉल का जवाब देने जैसा था जब मैंने डिलीवरी शुरू की थी।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER