राशिफल 27 नवंबर 2020 / देखें गजकेसरी योग में कैसा बीतेगा नवंबर का अंतिम शुक्रवार

Zoom News : Nov 27, 2020, 08:00 AM
मेष:

27 नवंबर शुक्रवार को चंद्रमा का गोचर दिन रात मंगल की राशि मीन में हो रहा है। यहां चंद्रमा का बुध और शुक्र से समसप्तक योग बन रहा है। इसके अलावा गुरु और चंद्रमा दोनों एक दूसरे से केंद्र में भी हैं जिससे आज गजकेसरी योग भी बना है। इन स्थितियों में आज आपका दिन कैसा रहने वाला है, आइए देखें क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे..

इस वक्‍त आपको कारोबार में काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। किसी विवाद को पकड़कर आपको अपने सहयोगियों और वरिष्ठ अधिकारियों से अधिक तर्क नहीं करना चाहिए। यदि आपको सफल होना है तो इस दौर में हालातों के साथ समझौता करना ही सही रहेगा। आपको भी सही वक्‍त और सही मौका आने का इंतजार करना चाहिए। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

वृषभ:

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा है और आपके बड़े से बड़े काम आसानी से पूरे होते चले जाएंगे। भाग्य की रुकावटें दूर होंगी और आपका गृहस्‍थ जीवन अच्‍छे से चलता रहेगा। आप अपने कुछ ऐसे काम जो काफी समय से लटके हुए थे, उन्‍हें पूरा करने के बारे में सोच सकते हैं। आज निवेश की दिशा में किए गए आपके प्रयासों को भी सफलता प्राप्‍त होगी। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ दे रहा है।

मिथुन:

आज आप कुछ नए तरीके से अपने अधूरे पड़े कामों को पूरा करने के बारे में सोच सकते हैं। आसानी से आप कुछ कार्यों को निपटा सकते हैं। किसी मामले में वरिष्‍ठ अधिकारी से आपकी बहस हो सकती है। मगर ऑफिस में कोई ऐसा भी होगा कि जो आपकी मदद करेगा। आपको अब कुछ नया करने और आगे बढ़ने के बारे में सोचना चाहिए। परिवार में कुछ लोग आगे बढ़कर आपकी मदद कर सकते हैं। आज भाग्‍य 78 फीसदी आपका साथ देगा।

कर्क:

आज आपके ऊपर ऑफिस में कोई नया काम सौंपा जा सकता है। आप इस मामले में अच्‍छा प्रदर्शन करके दिखाएंगे और खुद को फिर से साबित कर पाएंगे। यदि आप किसी उद्योग का संचालन कर रहे हैं तो छोटे कर्मचारियों की गतिविधियों पर भी नज़र रखना न भूलें। आपको अपने जूनियर्स से कैसे काम लेना है, इस बारे में अच्‍छे से पता होना चाहिए। आज भाग्‍य 68 फीसदी आपका साथ देगा।

सिंह:

किसी अच्छे अधिकार क्षेत्र में घुसकर अपना वर्चस्व कायम रखना आपकी पुरानी आदत है। कभी-कभी इसके कारण आप लोगों के बीच में आलोचना का शिकार भी हो सकते हैं। बेहतर होगा कि आप सभी लोगों के बीच सामंजस्‍य बैठाकर सबको साथ लेकर काम करें। ऐसा करने से आपको सफलता का स्‍वाद चखने को मिलेगा और लाभ भी होगा। आज भाग्‍य 87 फीसदी आपका साथ देगा।

कन्या:

आज किसी काम में हाथ डालने से आपको नुकसान हो सकता है। आज के दिन भूलकर भी किसी को पैसे उधार न दें। आपका पैसा वापस मिलने की संभावना काफी कम हैं। आपको बिना किसी शंका और विचार के अपने कर्तव्य पर व्यस्त रहना चाहिए। काम किसी भी स्तर का हो या यदि आप उसे सफलता से पूरा करें तो आपको लाभ होगा। परिवार के लोग भी हर संभव मदद आपकी करेंगे तो आप अच्‍छा प्रदर्शन कर पाएंगे। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

तुला:

आज सुबह से ही आपके मन में काफी नकारात्‍मक विचार बनेंगे। किसी काम में आपका मन नहीं लगेगा और आप खुद को पूरी तरह से उलझन में पाएंगे। घर के दैनिक कार्य भी कुछ अड़चनों के बाद ही पूरे हो पाएंगे। काफी दिनों से व्यापार व्यवसाय की स्थितियां भी नाजुक चल रही हैं। व्यापार क्षेत्र में जो उतार-चढ़ाव आया है वह सिर्फ आपके लिए ही नहीं है। इस वक्‍त ऐसा दौर ही चल रहा है जो आपको परेशान करने वाला है। आज भाग्‍य 61 फीसदी आपका साथ देगा।

वृश्चिक:

आज कोई ऐसी स्थिति आपके सामने बन सकती है जो आपकी मानसिक रूप से काफी परेशान करने वाली है। आज कारोबार में भी कुछ ऐसी ही उलझन आपको परेशान कर रही है। यदि आप अपना मार्ग सरल और सीधा बनाना चाहते हैं तो आप वही काम करें जिसमें आपको तत्काल लाभ मिलता है। अपने मन को काबू में रखें और गुस्‍से पर नियंत्रण रखना आपके लिए बेहद जरूरी होगा। परिवार में आपके कोई व्‍यक्ति आगे बढ़ने में आपकी मदद करेगा। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।

धनु:

आज निवेश और शेयर बाजार में आपका धन काफी बर्बाद हो सकता है। जहां भी निवेश करें बहुत ही सोच समझकर काम करें। धन कमाने के ये जोखिम भरे कदम कई बार महंगे भी साबित हो सकते हैं। बेहतर है आप कारोबार के अपने पुराने रास्ते पर उतर जाएं और आए दिन जो नुकसान हो रहा है उससे बचने की कोशिश करें। संयम के साथ एक निश्चित गति से आगे बढ़ें तो काफी समय तक तरक्‍की करेंगे। आज भाग्‍य 65 फीसदी साथ देगा।

मकर:

आज आपके अन्दर खूब सारी एनर्जी और उत्साह का संचार होगा। छुट्टी के बावजूद खूब सारा काम निपटा देने की इच्छा करेगी। लेकिन आपके कार्यक्षेत्र में काम उतनी स्पीड से नहीं चल रहा होगा जितना कि आप चाहते हैं। आपको सारी चीजें अपने कंट्रोल में लेनी पड़ सकती हैं। तभी आप योजनाबद्ध तरीके से अपने काम को पूरा कर पाएंगे। मित्रों और परिवार के लोग आपका कोई काम पूरा करेंगे। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:

लंबे समय संघर्ष करने के बाद अब आपको लगेगा कि कहीं बैठकर एकांत में कुछ समय गुजारना चाहिए। यह समय अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने का है अगर मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा तो परिश्रम करने में कठिनाई होगी। आपको नींद की समस्‍या परेशान कर सकती है। बेहतर होगा कि बिना वजह की दवाइयां खाने की बजाए आप कुछ व्‍यायाम और प्राणायाम के लिए निकालें। आज भाग्‍य 70 फीसदी साथ देगा।

मीन:

धन कमाने के लिए कईं प्रकार के रास्ते आपको नज़र आ सकते हैं और आप इन पर चलने का भी प्रयास करेंगे। आपके सहयोगी और पार्टनर इस बात पर मतभेद रख सकते हैं कि कमाई करने के लिए कोई भी रास्ता बुरा नहीं है। किसी भी प्रतियोगिता में हार जीत होती रहती है। इस बार आपकी किस्‍मत आपका साथ देगी और काफी समय से आप जो काम करने के बारे में सोच रहे हैं आपको इस बार उसमें सफलता भी मिल सकती है। आज भाग्य 79 फीसदी साथ देगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER