राशिफल 3 अप्रैल / आज आपकी ख्याति और प्रतिष्ठा बढ़ेगी, वाणी की कुशलता से लाभ होगा

NavBharat Times : Apr 03, 2020, 07:14 AM
मेष:

Horoscope Today (आज का राशिफल) 3 अप्रैल शुक्रवार को चंद्रमा अपनी स्वराशि कर्क में रहेंगे। यहां चंद्रमा पर तीन ग्रहों की सीधी नजर नजर रहेगी। इससे मिथुन राशि वाले वाणी से लाभ पाएंगे, प्रतिष्ठा भी बढेगी। कई राशियों में खर्च का योग भी बना हुआ है। आपके लिए दिन कैसा रहेगा जानिए सद्गुरु स्वामी आनंदजी से...

आज मेष राशि के लोग सतर्क रहें। आर्थिक हानि हो सकती है। किसी प्रकार का जोखिम न लें। शेयर बाज़ार में अल्पकालिक ट्रेडिंग व सट्टेबाजी में आर्थिक क्षति हो सकती है। सेहत में मामूली नरमी आ सकती है। वाद-विवाद से कोसों दूर रहें वरना बात का बतंगड़ बन सकता है। किसी परिचित से जुड़ी अप्रिय खबर कष्ट दे सकती है। गृह निर्माण में आ रहे विघ्न से मन विचलित होगा। जीवनसाथी का प्रेम और सहयोग मिलेगा।

वृषभ:

आज आपके लिए सुख बढ़ेगा। दिन आनंद से बीतेगा। सुविधा पर खर्च का योग है। दांपत्य सुख में वृद्धि होगी। दोपहर के बाद से सेहत नरम होगी। फोन पर रोमांटिक वार्तालाप से बचें। बढ़ती प्रतिस्पर्द्धा से तनाव हो सकता है। कामुकता बढ़ेगी। गुरु की दृष्टि से अंतर्ज्ञान होगा। आज आपके मन में अकेलेपन की भावना आ सकती है। लेकिन परेशान न हों वक्‍त के साथ सब सही हो जाएगा।

मिथुन:

आज आपकी ख्याति और प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आज आपको वाणी की कुशलता से लाभ होगा। बौद्धिक क्षमता प्रखर होगी। रसूखदारों से सम्पर्क प्रगाढ़ होगा। आर्थिक लाभ संभव है। मां-पिता की दवाओं पर खर्च में वृद्धि होगी। अन्‍य बढ़ते खर्च आपके माथे पर बल ले आएंगे। लेकिन इस वक्‍त आपका फिट रहना ज्‍यादा जरूरी है। बेहतर होगा कि आप खर्च के बारे में न सोचें और खुद को इस वक्‍त सुरक्षित रखें।

कर्क:

कोई अच्छी खबर आनन्द देगी। अपनी या संतान की सेहत बेचैन कर सकती है। मित्रों और सहयोगियों से आज सतर्क रहें। अवसर का लाभ न उठा पाने से मन उदास हो सकता है। मां-पिता की स्वास्थ्य के प्रति चिंता में वृद्धि होगी। इस वक्‍त सबसे जरूरी अपनी और परिजनों की सेहत का ध्‍या न रखना है। बेहतर होगा कि घर में रहें और परिवार के साथ रहें।

सिंह:

करियर के लिए समय उत्तम है। मेहनत रंग लाएगी। वर्क फ्रॉम होम से काम में व्यस्तता बढ़ेगी। बॉस आपके प्रयासों की सराहना करेंगे। मूड पर नियंत्रण रखें। थोड़ी झुंझलाहट हो सकती है किसी बात को लेकर। इसके अलावा आपका दिन उत्तम गुजरेगा। परिवारवालों के साथ इस वक्‍त प्‍यार से पेश आएं। अभी काफी लंबे समय तक ऐसे ही रहना है घर में। इसलिए आप लोगों को प्‍यार से रहना होगा।

कन्या:

आज आपकी बौद्धिक क्षमता में इज़ाफ़ा होगा। प्रयासों में सफलता मिलेगी। सम्मान में वृद्धि होगी। जीवनसाथी से खट्टीमीठी नोंकझोंक होती रहेगी। व्यापारिक कुशलता आपके काम में दिखेगी। आप इस वक्‍त घर में बैठकर ही अपनी कई चीजों को निपटा रहे हैं। सम्मान बढ़ेगा। सूर्य की पूर्ण दृष्टि चैन भी देगी, बेचैन भी कर सकती है।

तुला:

आज आपके आनन्द में वृद्धि होगी। सामानों का अनावश्यक भंडारण न करें। खर्च संभलकर करें और किसी अपने के स्वास्थ्य की चिन्ता होगी। राहु से दृष्ट होने के कारण अफ़सरों से आज लाभ का योग है। कामेच्छा बढ़ेगी। राशि स्वामी शुक्र पर गुरु की नज़र अध्ययन में रुचि के साथ तनाव बढ़ा सकती है।

वृश्चिक:

आपकी राशि पर शुक्र की दृष्टि से देह के निचले भाग को कष्ट हो सकता है। धन या किसी भी प्रकार का रिस्क न लें अन्यथा हानि होगी। अपने मनोभावों पर क़ाबू रखें नहीं तो आज संबंधों में तनाव आ सकता है। किसी अपने पर संकट आ सकता है। इस वक्‍त आपको उसकी मदद करनी चाहिए। सारी दुनिया इस वक्‍त संकट से जूझ रही है और सभी को अपनों का ही सहारा है। आपको इस वक्‍त हिम्‍मत से काम करने की जरूरत है।

धनु:

आर्थिक दृष्टि से समय अनुकूल है। राहु की दृष्टि दैहिक कष्ट को जन्म देगी। मानसिक अशान्ति में अचानक वृद्धि होगी। शेयर बाज़ार से क्षति हो सकती है। संतान और जीवनसाथी के व्यवहार से कष्ट हो सकता है। वैसे इस वक्‍त आपको अपने परिवार के साथ हल्‍के मूड में रहने की जरूरत है। ताकि मुश्किल का यह वक्‍त सभी लोग आसानी से गुजार लें।

मकर:

चन्द्रमा की दृष्टि से मानसिक तनाव में वृद्धि हो सकती है। किसी ज़रूरी वस्तु के न मिलने से मानसिक संताप होगा। किसी अधिकारी से संबंध ख़राब हो सकते हैं। व्यापार में सतर्क रहें अन्यथा हानि हो सकती है। किसी प्रियजन से जुड़ी अप्रिय खबर से कष्ट हो सकता है। लेकिन घबराएं नहीं और अपनी सोच को अच्‍छा रखें।

कुंभ:

गूढ़ और पराविद्या से लाभ हो सकता है। लेनदेन में क्षति हो सकती है। अपनों का व्यवहार उदास करेगा। सेहत परेशान करेगी। मानसिक संताप में वृद्धि हो सकती है। शाम तक कोई अच्छी खबर आनन्द देगी। राहु की दृष्टि ख़ुराफ़ाती विचारों को जन्म देगी। पर सीधे मार्ग का ही वरण करें और परिवार के साथ घर में सेफ रहें।

मीन:

आज आपको किसी कारण से मानसिक अशांति हो सकती है। अचानक से असुरक्षा का भाव पनपेगा। दैहिक कष्ट में इज़ाफ़ा हो सकता है। निवेश में अपेक्षित परिणाम न मिलने से मन उदास होगा। किसी मित्र की वादाखिलाफी विचलित करेगी। अंतर्मन में भय उत्पन्न होगा। आध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। शनि की नज़र से पैरों और देह के पृष्ठ भाग में कष्ट हो सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER