ऑपरेशन राजोरी / बड़े हमले की फिराक में थे आतंकी, बरामद हथियारों और गोलाबारूद से हुआ खुलासा

AMAR UJALA : Jul 04, 2020, 03:35 PM
जम्मू-कश्मीर के राजोरी में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके में एक आतंकी ठिकाने को ध्वस्त किया है। यहां से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद बरामद हुआ है। हथियार और गोलाबारूद बरामद होने के बाद आशंका जताई जा रही है कि आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देेने की साजिश रच रहे थे।

राजोरी में तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने 11 ग्रेनेड, पिस्टल की 14 मैगजीन, दो चीन निर्मित पिस्टल, चीन निर्मित एक ग्रेनेड और एके-47 की 920 कारतूस बरामद किए हैं। इसके साथ ही कई आपत्तिजनक वस्तुएं भी मिली हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ऑपरेशन राजोरी को लेकर अधिकारियों ने कहा कि कुछ इनपुट मिले हैं, जिनके आधार पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। कई इलाकों की घेराबंदी भी की गई है। 

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से लगातार कोशिशें की जा रही हैं कि आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराई जाए। इसके लिए पाकिस्तानी सेना संघर्षविराम का उल्लंघन भी कर रही है। इसी क्रम में हीरानगर सेक्टर में आईबी पर संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान ने फिर से गुरुवार देर रात सवा पांच घंटे से अधिक समय तक मोर्टार दागे और फायरिंग की। शुक्रवार की सुबह चार बजकर 50 मिनट पर गोलाबारी बंद हुई।

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की 25 चिनाब रेंजर्स ने पप्पू चक और जगुवाल पोस्ट से बीएसएफ की कोठा और चांदवा पोस्ट को निशाना बनाकर गुरुवार देर रात साढ़े 11 बजे से मोर्टार दागने के साथ ही मशीनगन से फायरिंग शुरू कर दी। बीएसएफ के जवानों ने भी जवाबी फायरिंग कर पाकिस्तानी सैनिकों को फायरिंग बंद करने पर मजबूर कर दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER