देश / तीसरी कोरोना लहर आई तो दिल्ली में नहीं होगी ऑक्सीजन की किल्लत, जानें क्या बोले CM केजरीवाल

Zoom News : Jun 10, 2021, 02:06 PM
नई दिल्ली: कोरोना महामारी (Coronavirus) का तगड़ा प्रकोप झेलने के बाद दिल्ली (Delhi) की अरविंद केजरीवाल सरकार सतर्क हो गई है। कोरोना की अनुमानित तीसरी लहर (Corona third wave) पर काबू पाने के लिए दिल्ली में अभी से तैयारियां जोरों पर हैं। कोरोना की मौजूदा लहर में दिल्ली को ऑक्सीजन के भारी संकट (Delhi Oxygen Crisis) से जूझना पड़ा था। इसे देखते हुए दिल्ली में ऑक्सीजन टैंक व प्लांट को लेकर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। 

इन तैयारियों का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी ना हो इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। इस क्रम में दिल्ली में 57 टन का ऑक्सीजन टैंक तैयार किया गया है। डीडीयू अस्पताल और बाबा साहब अंबेडकर अस्पताल में ये टैंक लगाए गए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट भी बनाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार एक-दो दिन में 19 प्लांट का उद्घाटन करेगी। दिल्ली में अभी ऑक्सीजन जनरेशन और ऑक्सीजन स्टोरेज की कैपेसिटी जनरेट की जा रही है। हम और टैंकर्स भी लेकर आ रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि मेरा अपना यह मानना है कि इस वक्त वैक्सीन की परेशानी बहुत ज्यादा है। वैक्सीन की उपलब्धता की सबसे बड़ी समस्या है। उन्होंने कहा कि यह अच्छी चीज है कि 21 जून के बाद केंद्र मुफ्त में वैक्सीन देगी, हालांकि यह उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के दबाव में किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER