IND vs AUS / तीसरे टेस्‍ट में भारत 5 गेंदबाजों के साथ उतरेगा, कोच शास्त्री ने रोहित शर्मा के बारे में कही बड़ी बात

Zoom News : Dec 30, 2020, 09:10 AM
नई दिल्ली। अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में टीम इंडिया ने मेलबर्न टेस्ट मैच जीता है और चार मैचों की श्रृंखला में 11 की बराबरी की है। अब टीम 7 जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट को अपने कब्जे में लेकर सीरीज में बढ़त हासिल करने पर नजर गड़ाए हुए है। भारतीय गेंदबाजों का दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन रहा। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आर अश्विन, मजबूत गेंदबाजी की बदौलत मेजबान टीम की पहली पारी 195 रनों पर सिमट गई और दूसरी पारी 200 रनों पर सिमट गई। तीसरे टेस्ट की जिम्मेदारी भी गेंदबाजों पर होती है। कोच रवि शास्त्री ने तीसरे टेस्ट मैच की रणनीति का खुलासा किया और बताया कि दूसरे टेस्ट की तरह टीम 5 गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरेगी।

शास्त्री ने कहा कि हम 5 गेंदबाजों की रणनीति के साथ तीसरे टेस्ट में उतरेंगे। रोहित शर्मा बुधवार को टीम के साथ जुड़ेंगे। शास्त्री ने कहा कि यह देखना होगा कि वह शारीरिक रूप से कैसा है। संगरोध के बाद वे कैसा महसूस कर रहे हैं। इसके बाद फैसला लिया जाएगा।


भारत 3 तेज गेंदबाजों और 2 स्पिनरों के साथ उतरा

मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया 3 तेज गेंदबाजों और 2 स्पिनरों के साथ मैदान पर उतरी। जबकि उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज ने तेज गेंदबाज़ी की, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने स्पिन को संभाला। हालांकि, दूसरे टेस्ट में उमेश यादव चोटिल हो गए थे। वह शानदार फॉर्म में चल रहे थे। उन्होंने एक बड़ा विकेट भी लिया।

दूसरी पारी में उमेश यादव ने जो बर्न्स को पवेलियन भेजा। वह 3.3 ओवर ही गेंदबाजी कर सके। जब उमेश यादव चौथा ओवर फेंक रहे थे, तो उनके बछड़े की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। वह दर्द में थे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनकी चोट का जायजा लिया। उमेश यादव की चोट की गंभीरता को देखते हुए, उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER