Cricket / भारत की टी20 विश्व कप टीम में आर अश्विन शामिल हैं

Vikrant Shekhawat : Sep 08, 2021, 10:06 PM

सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बुधवार को ईशान किशन, अक्षर पटेल और वरुण चक्रवर्ती के साथ टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया।


34 वर्षीय अश्विन ने 2017 में भारत के लिए व्हाइट-बॉल क्रिकेट खेला। किशन और चक्रवर्ती को आईपीएल के भीतर उनके निरंतर समग्र प्रदर्शन और भारतीय टीम के साथ दिए गए कुछ अवसरों के लिए पुरस्कृत किया गया।


बीसीसीआई ने भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को भी टूर्नामेंट के लिए टीम मेंटर नियुक्त किया है। संयुक्त अरब अमीरात और ओमान के भीतर 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले कार्यक्रम के लिए टीम का अनावरण करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने घोषणा की, "भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी टी 20 विश्व कप के लिए टीम का मार्गदर्शन करेंगे।"


"(मैंने) दुबई में उनसे बात की थी। वह केवल मटी 20 के लिए एक सलाहकार बनने के लिए सहमत हुए और मैंने अपने सहयोगियों के साथ चर्चा की और सभी एक ही पृष्ठ पर हैं। मैंने कप्तान (विराट कोहली) और उप-कप्तान (रोहित शामरा) से बात की और सभी सहमत थे," उन्होंने कहा।


टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में शुरू हो रहा है।


टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (वीसी), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER