World Cup 2023 / अहमदाबाद की फ्लाइट्स पर IND-PAK के मैच का बुखार- 350 फीसदी तक टिकट हुई महंंगी!

Zoom News : Jul 17, 2023, 09:11 PM
World Cup 2023: अपने देश में क्रिकेट धर्म की तरह है, और जब वर्ल्ड कप जैसे बड़े इवेंट की मेजबानी भी भारत कर रहा हो, तो क्रिकेट फीवर के क्या ही कहने? इस साल वर्ल्ड कप में सबकी नजर इंडिया-पाकिस्तान के मैच पर रहने वाली है, इसका खुमार पूरे वर्ल्ड कप से अलग रहने वाला है. ये मैच अहमदाबाद के ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ में होने जा रहा है और इसका असर सड़क से लेकर हवाई किराये तक में देखा जा सकता है. अहमदाबाद की फ्लाइट्स का आलम ये है कि इनका किराया 350 प्रतिशत तक बढ़ गया है.

भारत-पाकिस्तान का ये मैच 15 अक्टूबर को मोटेरा स्टेडियम में होना है. लोगों के बीच स्टेडियम में इस मैच को देखने की ललक है. इसलिए लोग जल्द से जल्द ना सिर्फ स्टेडियम बल्कि अहमदाबाद पहुंचने की टिकट्स भी अरेंज कर रहे हैं. और ये बात तो किसी से छिपी नहीं, जो पहले आएगा वही पाएगा.

45000 रुपये तक में मिल रही फ्लाइट टिकट

इंडिया-पाकिस्तान मैच को देखते हुए टीम, वीवीआई, स्पॉन्सर्स और क्रिकेट फैन्स सभी होटल और ट्रैवल से जुड़े रिजर्वेशन करा रहे हैं. टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक देश के प्रमुख बड़े शहरों से अहमदाबाद की फ्लाइट टिकट 350 प्रतिशत तक महंगी हो चुकी है.

भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को वर्ल्ड कप का मैच खेला जाना है

चेन्नई से अहमदाबाद की नॉन स्टॉप फ्लाइट के एक राउंड ट्रिप इस समय आपको 15 अक्टूबर के आसपास की तारीख के लिए 40,000 से 45,000 रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं, जबकि अभी 3 महीने की एडवांस बुकिंग चल रही है. आम दिनों में इस ट्रिप की कॉस्ट 10 से 15 हजार रुपये के बीच होती है.

मुंबई-दिल्ली-चंडीगढ़ से अहमदाबाद जाना महंगा

सिर्फ चेन्नई ही नहीं… मुंबई से अहमदाबाद का ट्रिप जो 6-7 हजार रुपये में हो जाता है, अब 21,000 रुपये से ज्यादा में हो रहा है. दिल्ली से होने वाले ट्रिप की टिकट भी 25,000 तक पहुंच गई है, तो चंडीगढ़ से जो सफर 10,000 रुपये में होता था वह अब 24,000 रुपये तक में हो रहा है.

इतना ही नहीं हैदराबाद, कोलकाता और बेंगलुरू से भी अहमदाबाद की फ्लाइट की टिकट महंगे में मिल रही है. कोलकाता-अहमदाबाद के राउंड ट्रिप की कीमत 45,000 रुपये तक पहुंच गई है. अगर तीन महीने पहले एडवांस में टिकट बुक कराए जाएं तो सभी फ्लाइट्स का किराया काफी कम पड़ता है.

मैच के दिनों में टिकट की मांग ज्यादा

ट्रैवल एजेंट्स ऑफ इंडिया के चेयरमैन वीरेंद्र शाह का कहना है कि मैच के दिनों में फ्लाइट टिकट की बहुत ज्यादा डिमाड है. इस वजह से अहमदाबाद की घरेलू उड़ानों के दाम आसमान को छू रहे हैं.

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान मैच के अलावा वर्ल्ड कप की ओपनिंग और फाइनल के मैच भी होने हैं. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप इस साल 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच होना है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER