बॉलीवुड / कभी जर्नलिस्ट बनना चाहती थीं Anushka Sharma, इस बात ने बदल दी थी उनकी सोच

Zee News : Jul 17, 2020, 07:46 AM
बॉलीवुड डेस्क | बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की हालिया प्रोड्यूस्ड फिल्म 'बुलबुल' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर धूम मचा रही है। अनुष्का शर्मा इस साल के अंत तक क्रिकेटर झूलन गोस्वामी के बायोपिक और कनेडा, इन दो फिल्मों में दिखेंगी। अनुष्का शर्मा फिल्मों के अलावा वेब सीरीज भी बना रही हैं। इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का के बारे में क्या आप जानते हैं कि उन्होंने एक्ट्रेस बनने के बारे में कभी सोचा ही नहीं था?

बनना चाहती थीं जर्नलिस्ट

बेंगलुरू से पढ़ाई करने वालीं अनुष्का पढ़ने में बहुत तेज थीं। साथ ही स्कूल के हर एक्टिविटी में भाग लेती थीं। उसका मन था कि बड़ी होकर वह जर्नलिस्ट बनें। स्कूल में रहते हुए दोस्तों के कहने पर वह छोटे-मोटे मॉडलिंग के असाइनमेंट करने लगीं। पर उस समय भी वह यही कहती रहीं कि यह सब वह फन के लिए कर रही हैं उसका असली ऐम तो कुछ और ही है।

किस बात ने बदल दी अनुष्का की सोच

आर्मी बैक ग्राउंड से आई अनुष्का दसवीं में थीं जब उन्हें एक एड फिल्म में काम करने का मौका मिला। स्कूल से छुट्टी लेकर अनुष्का शूटिंग के लिए पहुंची। एक टेल्कम पाउडर के एड में अनुष्का को बैक ग्राउंड की एक लड़की का रोल करना था। इस एड फिल्म की हीरोइन थीं अंजना सुखीजा, जो उन दिनों सलाम ए इश्क फिल्म से फेमस हुई थीं।

अनुष्का जब रिहर्सल कर रही थीं तो एड देखने वालों में से किसी ने उनकी तरफ प्वाइंट आउट करके कहा, ये है इस एड फिल्म की हीरोइन। अनुष्का को यह देखकर अजीब लगा कि टॉप मॉडल और हीरोइन को कितना स्पेशल ट्रीटमेंट मिलता है। अंजना ने फिल्म में काम करते समय साथ काम कर रहीं लड़कियों को भाव ही नहीं दिया। अनुष्का ने उस दिन तय किया कि एक न एक दिन वो भी टॉप की मॉडल बनेंगी। उस दिन उनमें जबरदस्त चेंज आया। वो अपने मॉडलिंग के करियर को सीरियसली लेने लगीं। मॉडल मेकर प्रकाश बिडप्पा ने उन्हें ट्रेन किया और बहुत जल्दी वो टॉप मॉडल बन गईं।

मुंबई गई थीं मॉडलिंग करने

अनुष्का को उम्मीद नहीं थी कि उन्हें फिल्मों में इतनी जल्दी काम मिल जाएगा, वो भी यशराज प्रोडक्शन में। पहली फिल्म में उस वक्त के सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ। अनुष्का को लग रहा था कि वो दो-तीन फिल्में करने के बाद वापस मॉडलिंग की तरफ लौट जाएंगी, लेकिन एक बार हीरोइन बनने के बाद मॉडलिंग की तरफ उन्होंने मुड़कर नहीं देखा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER