मुंबई / सुपर ओवर मैच में मुंबई ने हैदराबाद को हरा, प्लेऑफ में जगह पक्की की

iplt20.com : May 03, 2019, 09:15 AM
खेल डेस्क. आईपीएल के 51वें मैच में गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम पर मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद को सुपर ओवर में हरा दिया। सुपर ओवर में मुंबई को 9 रन का लक्ष्य मिला, जिसे उसने तीन गेंद पर ही हासिल कर लिया। मुंबई के जीत के हीरो जसप्रीत बुमराह रहे। उन्होंने सिर्फ 8 रन ही दिए, जिससे मुंबई को जीत के लिए आसान लक्ष्य मिला। यह सीजन का दूसरा सुपर ओवर है। इससे पहले दिल्ली ने कोलकाता को हराया था। मुंबई ने इस जीत के साथ ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया। वह चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बाद अंतिम-4 में अपना स्थान पक्का करने वाली तीसरी टीम बनी।

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 162 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम भी 20 ओवर में 6 विकेट पर 162 रन ही बना सकी। उसे आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रन बनाने थे, लेकिन 16 रन ही बने। मनीष पांडेय ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर मैच को सुपर ओवर में पहुंचा दिया। उन्होंने 71 रन बनाए।

साहा-गुप्टिल ने 24 गेंद पर 40 रन की साझेदारी की

हैदराबाद के ओपनर ऋद्धिमान साहा 15 गेंद पर 25 और मार्टिन गुप्टिल 11 गेंद पर 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दोनों ने 24 गेंद पर 40 रन की साजेदारी की। जसप्रीत बुमराह ने दोनों को आउट किया। क्रुणाल पंड्या ने केन विलियम्सन (3) और विजय शंकर (12) को आउट किया। हार्दिक ने अभिषेक शर्मा (2) को आउट किया। मोहम्मद नबी ने 20 गेंद पर 31 रन बनाए।

क्विंटन डीकॉक का 10वां अर्धशतक

इससे पहले मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 162 रन बनाए। उसके लिए ओपनर क्विंटन डीकॉक ने 58 गेंद पर 69 रन की पारी खेली। इस सीजन में उनका यह चौथा और कुल 10वां अर्धशतक है। साथ ही डीकॉक ने सीजन का सबसे धीमा अर्धशतक भी लगाया। हैदराबाद के लिए खलील अहमद ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

डीकॉक-सूर्यकुमार ने अर्धशतकीय साझेदारी की

रोहित शर्मा और डीकॉक ने पहले विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी की। रोहित 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें खलील ने आउट किया था। सूर्यकुमार यादव 23 रन बनाकर खलील की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए डीकॉक के साथ 54 रन की साझेदारी की। इविन लेविस (1) को मोहम्मद नबी ने आउट किया। हार्दिक पंडया 9 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने आउट किया। कीरोन पोलार्ड 10 रन बनाकर खलील की गेंद पर पवेलियन लौट गए। क्रुणाल पंड्या नौ रन बनाकर नाबाद रहे।

वॉर्नर की जगह गुप्टिल हैदराबाद की टीम में शामिल

इससे पहले हैदराबाद ने टीम में दो बदलाव किए। मार्टिन गुप्टिल और बासिल थम्पी को टीम में शामिल किया। डेविड वॉर्नर वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए ऑस्ट्रेलिया वापस लौट चुके हैं। वहीं, संदीप शर्मा को टीम से बाहर किया। मुंबई ने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER