जयपुर / पंजाब 14 रन से जीता, राजस्थान को पहली बार उसके घरेलू मैदान पर हराया

Dainik Bhaskar : Mar 25, 2019, 11:58 PM
पंजाब ने 20 ओवर में चार विकेट पर 184 रन बनाए, राजस्थान निर्धारित ओवर में नौ विकेट पर 170 रन ही बना सकी

पंजाब के लिए क्रिस गेल और राजस्थान के लिए जोस बटलर ने अर्धशतकीय पारी खेली

क्रिस गेल ने 112 पारियों में 4 हजार रन पूरे किए, वॉर्नर ने इसके लिए 114 पारियां खेलीं थीं

जयपुर । आईपीएल में सोमवार को सवाई मान सिंह स्टेडियम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 14 रन से हरा दिया। पंजाब की टीम ने पहली बार राजस्थान को उसके घरेलू मैदान पर हराया। इससे पहले उसे पांच मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 184 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 170 रन ही बना सकी।

राजस्थान के लिए जोस बटलर ने सर्वाधिक 69 रन बनाए। उन्होंने पहले विकेट के लिए लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ 78 रन की साझेदारी की। रहाणे 27 रन बनाकर पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर बोल्ड हो गए। संजू सैमसन 30, स्टीव स्मिथ 19, बेन स्टोक्स छह और राहुल त्रिपाठी एक रन ही बना सके।

करन के ओवर ने मैच को बदल दिया

17वें ओवर में सैम करन ने स्मिथ और सैमसन को आउट कर मैच को बदल दिया। दोनों बल्लेबाज तीसरे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी कर चुके थे। 17वें ओवर की चौथी गेंद पर स्मिथ ने कवर की ओर शॉट मारा, जिसे केएल राहुल ने डाइव लगाते हुए अपने हाथों में लिया। करन ने उसी ओवर की आखिरी गेंद पर सैमसन को भी पवेलियन भेज दिया। इसके बाद राजस्थान की बल्लेबाज टिक नहीं सके और मैच हार गए।

गेल ने 47 गेंद पर 79 रन बनाए

इससे पहले पंजाब के लिए क्रिस गेल ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए। उन्होंने आठ चौके और चार छक्के लगाए। सरफराज खान ने 46 रन बनाए। गेल ने अपनी पारी के दौरान छह रन बनाते ही आईपीएल में चार हजार रन पूरे कर लिए। उन्होंने इसके लिए 112 पारियां खेलीं। गेल ने इस मामले में सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। वॉर्नर ने 114 पारियां खेलीं थीं। गेल ने सरफराज खान के साथ तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER