IPL 2020 / ऊंची दुकान फीके पकवान, 15.5 करोड़ में बिके पैट कमिंस ने अब तक लिए सिर्फ 3 विकेट

Zoom News : Oct 21, 2020, 10:48 AM
IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में आधे से ज्यादा मैच खेले जा चुके हैं। इस बार कई करोड़पति खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से टीम को काफी निराश किया है। कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस, किंग्स इलेवन पंजाब के ग्लेन मैक्सवेल और चेन्नई सुपरकिंग्स के केदार जाधव इनमें प्रमुख हैं। आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पैट कमिंस ने अब तक नौ मैचों में सिर्फ तीन विकेट ही लिए हैं। उनके इस प्रदर्शन का असर कोलकाता की टीम पर भी पड़ा है।

आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी हैं कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। इससे पहले भी आईपीएल 2014 में केकेआर के लिए खेल चुके हैं। नौ मैचों में उन्होंने 8.42 की इकॉनोमी से अब तक सिर्फ तीन विकेट लिए हैं। हालांकि उन्होंने 161 की स्ट्राइक रेट से 126 रन बनाकर बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अर्धशतक बनाया। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफेद और लाल गेंद से खतरनाक दिखने वाले कमिंस आईपीएल में छाप छोड़ने में असफल रहे।

कमिंस के अलावा भी कई खिलाड़ी इस आईपीएल में फिसड्डी साबित हुए हैं जिन पर फ्रेंचाइजी ने करोड़ो रुपये का दांव लगाया था।

ग्लेन मैक्सवेल, किंग्स इलेवन पंजाब

किंग्स इलेवन पंजाब ने मैक्सवेल को नीलामी 10 करोड़ 75 लाख लाख रुपये में खरीदा है। टीम के अनुभवी खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल बल्ले और गेंद दोनों से असफल रहे हैं। इसका खामियाजा किंग्स इलेवन पंजाब को भुगतना पड़ा है। मौजूदा सत्र में मैक्सवेल ने 10 मैचों में 15 की औसत से 90 रन बनाए हैं। उन्होंने 87 गेंदों का सामना किया है और एक भी छक्का नहीं लगाया है। इसके अलावा आईपीएल में 19 ओवर गेंदबाजी करने के बावजूद वह सिर्फ दो विकेट लेने में सफल रहे हैं।

केदार जाधव, चेन्नई सुपरकिंग्स

केदार जाधव को चेन्नई सुपरकिंग्स ने नीलामी में 8 करोड़ रुपये से ज्यादा रुपये में खरीदा था। अब तक पांच पारियों में केदार सिर्फ 62 रन बना सके हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ उन्होंने 12 गेंदों में सात रन की पारी खेली थी जिसकी बहुत आलोचना हुई थी।

शेल्डन कॉटरेल, किंग्स इलेवन पंजाब

वेस्टइंडीज के इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को किंग्स इलेवन पंजाब ने 8।5 करोड़ रुपये में नीलामी में खरीदा। उन्होंने आईपीएल में खेले छह मैच में सिर्फ चार विकेट लेने का काम किया है। इस दौरान उन्होंने 8.8 रन प्रति ओवर दिया। कॉटरेल के इस प्रदर्शन के बाद पंजाब की टीम ने उन्हें बेंच पर बैठा दिया।

रॉबिन उथप्पा, राजस्थान रॉयल्स

रॉबिन उथप्पा आईपीएल में लंबे समय तक कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ थे, लेकिन पिछले सीजन में टीम ने उन्हें ड्रॉप कर दिया। राजस्थान रॉयल्स ने नीलामी के दौरान उथप्पा पर तत्काल दिलचस्पी दिखाई और 3 करोड़ में खरीदा। आईपीएल की बात करें तो वह एक अनुभवी ओपनर हैं लेकिन इस साल उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। उथप्पा 111 के स्ट्राइक रेट से आठ मैचों में सिर्फ 128 रन ही बना पाए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER