Cricket / IPL में दांव पर होगा इन 4 दिग्गज प्लेयर्स का करियर, नहीं दिखाया दम तो सफर होगा खत्म

Zoom News : Mar 24, 2022, 02:02 PM
आईपीएल (IPL) एक ऐसा मंच है जहां युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखाकर अपने देश के लिए खेलने का सपना पूरा करते हैं. आईपीएल 2022 का आगाज कुछ ही दिनों में होने वाला है. आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी लीग मानी जाती है, इसलिए यहां पर खेलना बड़े-बड़े खिलाड़ियों का सपना होता हैं. ये मंच कई खिलाड़ियों का फ्यूचर बनाता है तो कई खिलाड़ियों के लिए एक खराब सीजन उनके करियर को खत्म कर देता है. आईपीएल 2022 में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलने वाला है. इस सीजन में भी 4 ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिनके लिए इस सीजन की खराब परफॉर्मेंस इनके करियर पर ब्रेक लगा देगी.

ऋद्धिमान साहा

इस लिस्ट में सबसे आगे है ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) हैं. साहा को हाल ही में टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया हैं. ऐसे में साहा के लिए आईपीएल का ये सीजन काफी अहम रहने वाला है. फिलहाल विवादों में घिरे और इंडियन टीम से बाहर किए गए साहा पिछले साल भी आईपीएल में फ्लॉप रहे थे. अगर इस बार भी ऐसा ही हाल रहा तो साहा के लिए ये आईपीएल का आखिरी सीजन हो सकता हैं. साहा में आईपीएल 2021 में 9 मुकाबलों में 14.55 के औसत से केवल 131 रन बनाए. साल 2020 में भी उन्हें 4 मैच ही खेलने को मिले थे. इस बार साहा गुजरात टाइटंस टीम में खेलते दिखाई देंगे.

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के लिए भी ये सीजन करो या मरो की तरह रहने वाला हैं. कार्तिक को इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम में शामिल किया हैं. दिनेश कार्तिक अगर इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो अगले साल किसी टीम में उनकी जगह बन पाना बहुत मुश्किल होगा. आईपीएल में कार्तिक का प्रदर्शन लगातार गिरता जा रहा हैं.  पिछले साल उन्होंने 10 मुकाबलों में सिर्फ 149 रन बनाए. साल 2020 में भी कार्तिक के बल्ले से 14 मैचों में 169 रन निकले थे. ऐसे में यदि इस साल भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो कार्तिक के लिए ये सीजन उनका आखिरी सीजन हो सकता हैं.

वरुण एरॉन

वरुण एरॉन (Varun Aaron) ने अपने करियर की शुरुआत काफी शानदार तरीके से की थी. एरॉन ने अपनी रफ्तार से बड़े-बड़े बल्लेबाजों का शिकार किया था. लेकिन इस खिलाड़ी के करियर का ग्राफ एक दम से नीचे जाने लगा. सीजन 14 में तो वरुण एरॉन टीम से बाहर ही रखा गया था. एरॉन को पिछले सीजन में एक भी मुकाबला खेलने के लिए नहीं मिला था. ये सीजन एरॉन के करियर के लिए काफी अहम रहने वाला हैं. साल 2020 में एरॉन को 3 मैच खेलने का मौका मिला था और इन मैचों में एरॉन काफी महंगा साबित हुए थे. एरॉन ने 11.75 की औसत से 94 रन खर्च किए थे, तब से ही एरॉन टीम में मौका मिलने का इंतजार कर रहे हैं. इस सीजन में एरॉन गुजरात टाइटंस के लिए खेलते दिखाई देंगे.

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के आईपीएल करियर पर भी खतरा मंडराने लगा हैं. रहाणे लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रहाणे को जगह नहीं मिली थी और रहाणे को भी टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया हैं. आईपीएल में भी अगर खराब फॉर्म जारी रही तो इस बार रहाणे के आईपीएल करियर पर भी फुल स्टॉप लग सकता हैं. रहाणे ने आईपीएल 2021 में 2 मैच ही खेले थे इनमें भी रहाणे फ्लॉप रहे थे और उनके बल्ले से 8 रन ही निकले थे. तो वहीं 2020 के सीजन में 9 मैच खेलकर 14.12 की औसत से उन्होंने कुल 113 रन बनाए थे. अजिंक्य रहाणे इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते दिखाई देंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER