देश / J&K में बड़ा एक्शन, धरे गए आतंकियों के मददगार, करोड़ों की हेरोइन बरामद

Zoom News : May 03, 2022, 07:41 AM
जम्मू-कश्मीर में पुलिस और सुरक्षाबलों को बड़ी सफलताएं हाथ लगी हैं। मंगलवार को जहां बारामूला पुलिस ने अंतर जिला नार्को-टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। वहीं, सोमवार को पुलवामा में लश्कर-ए-तैयबा/द रेजिजटेंस फ्रंट के सहयोगी को दबोच लिया है। भंडाफोड़ के दौरान पुलिस को हथियारों के अलावा करोड़ों रुपये की कीमत की हेरोइन भी बरामद हुई है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, बारामूला पुलिस और सेना ने नार्को-टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। इस दौरान आतंकवादियों के दो सहयोगी गिरफ्तार हुए हैं और उनके पास हथियार और गोला बारूद के अलावा 1.5 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद हुई है। इस बात की जानकारी जम्मू और कश्मीर पुलिस ने दी है। पुलिस ने बताया कि UAP एक्ट, NDPS एक्ट और आर्म्स एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत बारामूला पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया है।

गांदरबल मामले को लेकर पुलिस ने बताया, 'सेना की 24 राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के साथ गांदरबल पुलिस के राबितार संयुक्त नाका के दौरान दाब वकूरा से आती एक सफेद स्कॉर्पियो को यू-टर्न लेकर भागते हुए देखा।' सुरक्षा बलों ने ड्राइवर को पकड़ा और वाहन की तलाशी ली, जिसमें भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए।

शुरुआती जांच में ड्राइवर की पहचान वाकूरा के लतीफ कांबे के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा, 'उसने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन Let/TRF से संबंधों का खुलासा किया है।' गांदरबल पुलिस स्टेशन में IPC की संबंधित धाराओं और UAPA के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER