IPL 2023 / IPL शुरू होने से पहले इस टीम को लगा बड़ा झटका, करोड़ों का खिलाड़ी पूरे सीजन से बाहर

Zoom News : Mar 23, 2023, 05:57 PM
IPL 2023 Jonny Bairstow Ruled out: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) का आगाज 31 मार्च से होना है. सीजन शुरू होने से पहले ही एक टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है. जिस खिलाड़ी को करोड़ों रुपये खर्च कर खरीदा, वह पूरे सीजन से ही बाहर हो गया है. इसका कारण एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) है, जिसे उनके देश के क्रिकेट बोर्ड ने नहीं दिया है. 

इस खिलाड़ी को नहीं मिला एनओसी

पांव की चोट से उबर रहे इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) अपने देश के क्रिकेट बोर्ड से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) नहीं मिलने के चलते इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूरे सीजन में नहीं खेल पाएंगे. आईपीएल का आगाज 31 मार्च से होना है, लेकिन इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की तरफ से पंजाब किंग्स टीम को बड़ा झटका दे दिया गया है. हालांकि ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन को इस टी20 टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति मिल गई है. लिविंगस्टोन ने घुटने और टखने की चोट से उबरने के बाद मैदान पर वापसी की है.

6.75 करोड़ में खरीदा था

पंजाब किंग्स ने आईपीएल नीलामी के दौरान जॉनी बेयरस्टो को 6.75 करोड़ रुपये में खरीदा था. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, 'पंजाब किंग्स के लिए कुछ अच्छी और कुछ बुरी खबर है क्योंकि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेने के लिए लियाम लिविंगस्टोन को हरी झंडी दे दी है, लेकिन जॉनी बेयरस्टो को इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने से रोक दिया है.'

फ्रैक्चर के कारण टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाए

ईसीबी की तरफ से बेयरस्टो को एनओसी नहीं दी गई है. इससे साफ है कि बेयरस्टो पूरे सीजन में नहीं खेल पाएंगे. बेयरस्टो सितंबर में गोल्फ कोर्स में फिसलने से कई फ्रैक्चर होने के कारण टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का हिस्सा नहीं बन पाए थे. इसके अलावा वह पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के टेस्ट दौरे पर भी नहीं जा सके थे. (PTI से इनपुट)

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER