IPL 2021 / केन विलियमसन बने डेविड वॉर्नर की जगह सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान

Zoom News : May 01, 2021, 04:06 PM
नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों के लिए न्यूजीलैंड के खिलाड़ी केन विलियमसन को टीम का नया कप्तान बनाया है। फिलहाल टीम की कप्तानी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर कर रहे थे। सनराइजर्स हैदराबाद का इस सत्र में प्रदर्शन बेहद खराब है। हैदराबाद की टीम को छह मुकाबलों में पांच बार हार मिली है। यह टीम आईपीएल अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर है। खुद डेविड वॉर्नर रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। हैदराबाद के पास इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जेसन रॉय का विकल्प उपलब्ध है। अगले कुछ मैचों में जेसन रॉय टीम में डेविड वॉर्नर की जगह ले सकते हैं।

वॉर्नर को बीच सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हटाने से पहले कई मौकों पर ऐसा हो चुका है। पिछले साल यूएई में हुए आईपीएल के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कप्तानी छोड़ दी। केकेआर ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले ऐसा किया था। तब कार्तिक की जगह इंग्लैंड के ऑयन मोर्गन को टीम का कप्तान बनाया गया था।

इससे पहले, 2014 के आईपीएल में भी ऐसा हो चुका है। तब भी सनराइजर्स हैदराबाद ने बीच सीजन में शिखऱ धवन को कप्तानी से हटाते हुए वेस्टइंडीज के डेरेन सैमी को टीम की कमान सौंपी थी। ऐसा ही कुछ 2012 में डेक्कन चार्जर्स की कप्तानी करते हुए श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज कुमार संगकारा के साथ हुआ था। उन्होंने खराब फॉर्म के कारण न सिर्फ कप्तानी छोड़ी थी। बल्कि प्लेइंग-11 से भी खुद को ड्रॉप कर दिया था। ताकि कैमरून व्हाइट को खेलने का मौका मिल सके।

इसके अलावा 2013 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने वाले रिकी पोंटिंग ने भी खराब फॉर्म के कारण कप्तानी छोड़ दी थी और उसके बाद रोहित शर्मा टीम के नए कप्तान बने थे। वहीं, 2016 में किंग्स इलेवन पंजाब( पंजाब किंग्स) ने भी डेविड मिलर को कप्तानी से हटाकर मुरली विजय को ये जिम्मेदारी सौंपी थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER