देश / पीएम से बोले केजरीवाल, कंटेनमेंट जोन छोड़ पूरी दिल्ली करें ग्रीन जोन

Live Hindustan : May 11, 2020, 08:34 PM
नई दिल्ली | दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान दिल्ली के कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी दिल्ली में आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने की इजाजत मांगी है। केजरीवाल ने कहा कि अभी पूरी दिल्ली रेड जोन है। पीएम मोदी से अपील करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि जिलेवार रेड जोन में छूट दी जाए और सिर्फ कंटेनमेंट जोन को रेड जोन में लाया जाए और बाकी दिल्ली को ग्रीन जोन घोषित किया जाए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली को 20 वर्षों से वित्तीय आयोग ने फंड नहीं जारी किया है। केजरीवाल ने पीएम मोदी से अनुरोध करते हुए वित्तीय आयोग ने दिल्ली के लिए फंड जारी करने को कहा।

दिल्ली में कोरोना वायरस के 310 नये मामले, संक्रमितों की संख्या 7,233 पहुंची

दिल्ली सरकार ने सोमवार को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के 310 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 7,233 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, 9 मई से 10 मई मध्यरात्रि तक किसी भी व्यक्ति की मौत कोविड-19 की वजह से नहीं हुई है। कोविड-19 की वजह से अब तक मरने वालों की संख्या 73 है। इस अवधि में 60 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

बुलेटिन के अनुसार, 97 मरीज आईसीयू में हैं जबकि 22 वेंटिलेटर पर हैं। वहीं 5,031 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि 2,129 अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कोविड-19 मरीजों को घर में ही क्वारंटाइन रखने से जुड़े मुद्दे पर समीक्षा बैठक की।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गठित केंद्रीय टीम राज्य स्वास्थ्य विभाग की, कोविड-19 महामारी से निपटने में सहायता कर रही है। टीम ने निषिद्ध क्षेत्रों, प्रवासी शिविरों, खाद्य केंद्रों और दिल्ली सरकार के लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल का दौरा किया।बुलेटिन के मुताबिक, केंद्रीय गृह सचिव और स्वाथ्य सचिव ने दिल्ली के हालात की समीक्षा करने के लिए बैठक की। कैबिनेट सचिव ने भी वीडियो कांफ्रेंस के जरिये कोविड-19 के इलाज के लिए उठाए जा रहे कदम और गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों को लागू करने के मुद्दे पर बैठक की।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER