मंनोरजन / 19 साल की उम्र में किम की पहली शादी, 40 की उम्र तक 3 शादियां कर चुकी हैं, अब हुआ तलाक

Zoom News : Feb 21, 2021, 08:08 AM
Delhi: अभिनेत्री-मॉडल किम कर्दाशियां दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं और हर कोई उनकी सुंदरता से प्रभावित है। किम अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रहती हैं, लेकिन वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहती हैं। हाल ही में उन्होंने अपने तीसरे पति कान्ये वेस्ट के साथ तलाक ले लिया। इसके साथ, उनकी 6 साल पुरानी शादी का अंत हो गया। कपल के लिए यह रिश्ता उतार-चढ़ाव से भरा था लेकिन कुछ समय तक दोनों के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था। ऐसे में दोनों ने अलग होने का फैसला किया।

इस जोड़े ने 24 मई 2014 को इटली में शादी की। इस शादी से कपल के 4 बच्चे हैं। उत्तर और शिकागो में दो बेटियां हैं, साथ ही सेंट और पसलम नाम के दो बेटे हैं। शादी से पहले दोनों 2 साल तक रिलेशनशिप में भी रहे थे।

लेकिन इस शादी से पहले ही किम शादीशुदा थी। किम की वेस्ट से तीसरी शादी थी। इससे पहले उसकी दो बार शादी हो चुकी थी, लेकिन यह शादी ज्यादा समय तक नहीं चली।

किम कार्दशियन ने पहली बार 2000 में 19 साल की उम्र में शादी की थी। उन्होंने संगीत निर्माता डेमन थॉमस से शादी की थी। लेकिन शादी के तीन साल बाद, डेमन ने किम को तलाक दे दिया। उस दौरान, किम ने डेमन पर शारीरिक और भावनात्मक शोषण का आरोप लगाया था।

2011 में, किम ने बास्केटबॉल खिलाड़ी क्रिस हम्फ्रीज से शादी की। एक साल तक डेटिंग करने के बाद दोनों की सगाई हुई थी। सगाई के बाद दोनों ने 2011 में शादी भी कर ली। हालांकि, किम की शादी कोई कम नाटकीय नहीं थी। शादी के 72 दिन बाद किम ने वैचारिक विवाद का हवाला देते हुए तलाक की अर्जी दी। रिपोर्टों से यह भी पता चला कि शादी सिर्फ एक सार्वजनिक स्टंट थी।

कहा जाता है कि किम और वेस्ट का अफेयर क्रिस के साथ शादी के दौरान शुरू हुआ था। लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि किम का पश्चिम के साथ रिश्ता सबसे लंबा चला, लेकिन आपसी समझौते के कारण दोनों ने अलग रहने का फैसला किया। कुछ रिपोर्टों में यह भी सामने आया है कि दंपति लंबे समय से अलग रह रहे थे और अपने बच्चों के साथ ही रहते थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER